पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Corona Zero In The New Year .... Not A Single Death In Surat For The Second Time In 10 Months

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हारने लगा कोरोना:नए साल में कोरोना जीरो, सूरत में 10 महीने में दूसरी बार एक भी मौत नहीं

सूरत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • गुजरात में नए मरीज 734 पर सिमटे
  • प्रदेश में सिर्फ 3 मौतें, 907 डिस्चार्ज, रिकवरी दर 94.31%

नए साल का पहला दिन कोरोना के लिहाज से भी गुजरात और सूरत के लिए राहत के संकेत देता दिखा। वैक्सीनेशन की तैयारियाें के बीच यहां नए संक्रमित और मौतें एकदम से घट गई। सूरत में शुक्रवार को एक भी मौत नहीं हुई। कोरोना काल के 10 महीने में ऐसा दूसरी बार हुआ। इससे पहले 9 नवंबर को भी एक भी मौत नहीं हुई थी। पिछले 24 घंटे में गुजरात में नई मौतें सिमट कर सिर्फ तीन रह गई।

सूरत में नए संक्रमित भी 128 रह गए। इसके मुकाबले 141 मरीज डिस्चार्ज हो गए। प्रदेश में भी मात्र 734 नए संक्रमितों के मुकाबले 907 मरीज डिस्चार्ज हो गए। लिहाजा इस दिन गुजरात और सूरत की रिकवरी दर बढ़कर क्रमश: 94.31 और 95.53 प्रतिशत हो गई। शुक्रवार को अहमदाबाद में दो और राजकोट में एक मौत हुई। प्रदेश में अब कुल मौतों का आंकड़ा बढ़ कर 4309 हो गया है।

प्रदेश में अब कुल संक्रमित 2 लाख 45 हजार 772 और कुल डिस्चार्ज 2 लाख 31 हजार 800 हो चुके हैं। सक्रिय मामले घट कर 9663 हो गए हैं, जिनमें से 64 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। अब तक कुल 97.06 लाख से अधिक लोगों की जांच की गई है, जबकि 5.08 लाख लोग क्वारेंटिन में हैं।

ज्ञातव्य है कि राज्य में पहले दो मामले 19 मार्च को राजकोट और सूरत में मिले थे। पहली मौत सूरत में 22 मार्च को दर्ज हुई थी। दूसरी ओर अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में जारी रात का कर्फ्यू शुक्रवार से 9 की बजाय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक हो गया है।

अहमदाबाद में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 300 केंद्र बनाए गए

अहमदाबाद में काेरोना की वैक्सीन के लिए फिलहाल 300 टीकाकरण केंद्र तैयार किए गए है, जहां अब ड्राय रन की प्रक्रिया चलाई जाएगी। इसके तहत प्रथम चरण में 25 स्वास्थ्यकर्मियों पर ड्राय रन की मॉकड्रील आयोजित की जाएगी। अहमदाबाद मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी भाविन सोलंकी ने कहा कि टीकाकरण केंद्र की व्यवस्था और जांच पूरी कर ली गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें