तिरंगा रैली में गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री घायल:नितिन पटेल को आवारा गाय ने टक्कर मारी, घुटनों में आई चोट; अस्पताल में भर्ती

महेसाणा2 महीने पहले

गुजरात में तिरंगा रैली के दौरान गाय की टक्कर से राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल घायल हो गए हैं। महेसाणा जिले के कड़ी शहर में शनिवार सुबह तिरंगा रैली के एक आवारा गाय रैली में आ घुसी थी और उसने पटेल को टक्कर मार दी थी। पटेल के उनके घुटनों में चोट आई है। उन्हें कड़ी के सरकारी अस्पताल भाग्योदय ले जाया गया। बाद में बेहतर इलाज के लिए अहमदाबाद शिफ्ट किया गया है।

पटेल को चोट लगने के बाद कार्यकर्ता उन्हें कड़ी के सरकारी अस्पताल भाग्योदय ले गए।
पटेल को चोट लगने के बाद कार्यकर्ता उन्हें कड़ी के सरकारी अस्पताल भाग्योदय ले गए।

रैली में शामिल पटेल गाय की टक्कर से गिरे
शनिवार सुबह भाजपा की इस रैली में एक गाय बेकाबू होकर सीधे भीड़ में आ घुसी थी। उसकी टक्कर से नितिन पटेल जमीन पर गिर गए और उनके दाहिने घुटने में चोट लग गई। भाजपा कार्यकर्ता उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने बताया है कि उनकी चोट गंभीर नहीं है।

प्राथमिक उपचार के बाद पटेल को अहमदाबाद के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।
प्राथमिक उपचार के बाद पटेल को अहमदाबाद के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

शहरों से आवारा पशु हटाने की ठोस योजना नहीं
आवारा पशुओं के कारण महेसाणा में कई लोग घायल हुए हैं, जबकि कुछ की इनकी वजह से मौत तक हो चुकी है। पिछले सप्ताह ही दो बैलों के टक्कर से तीन बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बावजूद नगर पालिका आवारा पशुओं को हटाने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बना सकी है। पशु मालिकों के खिलाफ शिकायतें दर्ज होती हैं, लेकिन उसके बाद भी हालात नहीं बदलते।

गुजरात में सात साल में 10% बढ़े आवारा जानवर
भारत सरकार के पशुपालन और डेयरी विभाग के अनुसार 2012 में गुजरात में आवारा पशुओं की संख्या 2.92 लाख थी, जो 2019 में बढ़कर 3.43 लाख हो गई। इस तरह 7 साल में आवारा पशुओं की संख्या में 10% से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।