पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Cremation Cost 4 Crores, Not A Single Body Was Cremated, Only 3 Beams Were Built In 5 Years

शिकायत:श्मशान में 4 करोड़ खर्च हो गए, एक भी शव का दाह संस्कार नहीं हुआ, 5 साल में केवल 3 बीम बने

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नितिन भरुचा ने विधायक संगीता पाटिल समेत 17 लोगों के खिलाफ आयुक्त से की शिकायत

लिंबायत के श्मशान का मुद्दा फिर से गरमा गया है। विधानसभा चुनाव लड़ चुके नितिन कुमार भरूचा ने कामकाज में गड़बड़ी को लेकर ट्रस्टी और लिंबायत की विधायक संगीता पाटिल समेत 17 लोगों के खिलाफ पुलिस आयुक्त को अर्जी देकर शिकायत की है। भरुचा ने आरोप लगाते हुए कहा कि लिंबायत में मुक्तिधाम हिंदू श्मशान भूमि में अब तक 4.04 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। इसके बावजूद कोई प्रगति दिखाई नहीं दे रही है। लिंबायत में श्मशान बनाने के लिए मनपा की स्थायी समिति की ओर से 6.40 करोड़ रुपए आवंटित किए गए थे। करोड़ों रुपए खर्च होने के बावजूद कोई प्रगति नहीं दिखाई दे रही है।

वहीं, अधिवक्ता जमीर शेख ने लिंबायत में श्मशान बनाने का आंकड़ा निकाला गया था। शहर के दो-तीन इंजीनियरों ने बताया कि 2-3 तीन करोड़ रुपए में अश्विनी कुमार में अत्याधुनिक सुविधा के साथ श्मशान तैयार हो गया था, जबकि लिंबायत में 4 करोड़ खर्च होने के बाद अभी तक केवल तीन बीम खड़े किए गए हैं।

दस्तावेज में जो ऑडिट रिपोर्ट फाइल की गई है उसमें रुपयों का पूरा हिसाब है, पर सीए के दस्तखत नहीं हैं। मनपा को इस बात को नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए। बता दें कि मनपा ने श्मशान ट्रस्ट को 2015 से 18 और वर्ष 2020 में कुल 4.04 करोड़ दिए हैं। नियमानुसार फाइनंस विभाग को रिपोर्ट देखने के बाद ही रुपए आवंटित करना चाहिए। अबसवाल ये है कि एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने रिपोर्ट भेजी है या नहीं। इसकी बाकायदा जांच होनी चाहिए।

नितिन भरुचा आज एसीपी परमार को दर्ज करवाएंगे अपना बयान

पुलिस कमिश्नर को दी गई अर्जी में बताया गया है कि सबसे आश्चर्य की बात तो ये है कि चार करोड़ रुपए खर्च होने के बावजूद अभी तक लिंबायत श्मशान एक भी दाह संस्कार नहीं किया गया। पिछले पांच साल में यहां कोई निर्माण नहीं हुआ है। इसके बावजूद 12 करोड़ रुपए की और मांग की जा रही है। वहीं, बी-डिवीजन के एसीपी एएम परमार ने पुलिस कमिश्नर को अर्जी देने वाले नितिन भरुचा को अपना बयान दर्ज करवाने के लिए बुधवार को बुलाया है।

अर्जी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। श्मशान में जब मनपा काम शुरू करेगी तभी काम आगे बढ़ेगा। कुछ ऐसे असामाजिक तत्त्व हैं जो अच्छा काम होते हुए नहीं देख सकते हैं। कुछ समय पहले कहा गया था कि मनपा जल्द काम शुरू करने वाली है।
-संगीता पाटिल, विधायक, लिंबायत विधानसभा क्षेत्र

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें