पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Silence Of Curfew Remained In The City Overnight, Crowds Of People Gathered In The Market As Soon As Morning

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुजरात के 4 शहरों में नाइट कर्फ्यू:रात में तो सन्नाटा, पर लॉकडाउन के डर से दिन में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

सूरत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रात में कर्फ्यू के दौरान सन्नाटा रहा और सुबह होते उसी इलाके में भीड़ नजर आई।
  • वडोदरा, राजकोट और सूरत में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था और अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू
  • सीएम विजय रूपाणी ने कहा- अब इन चारों शहरों में सिर्फ नाइट कर्फ्यू रहेगा, सख्ती बरती जाएगी

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से अहमदाबाद में 57 घंटे और वडोदरा, राजकोट और सूरत में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था। सीएम विजय रूपाणी ने रविवार को कहा कि इन शहरों में अब सोमवार से सिर्फ नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा और इसका सख्ती से पालन करवाया जाएगा।

इन शहरों में नाइट कर्फ्यू तो सक्सेसफुल रहा, पर दिन में लोगों की भीड़ फिर उमड़ पड़ी और कोरोना की गाइडलाइन किनारे रख दी गई। लोगों में महामारी का डर दिन में खत्म सा हो जाता है। जो फोटो सामने आईं हैं, उनमें ये साफ दिखता है।

लोगों में लॉकडाउन का डर, इसीलिए राशन की खरीदारी
इस बारे में भास्कर की टीम ने जब लोगों से बातचीत की, तो पता चला कि लोगों में लॉकडाउन का डर है। हालांकि, सरकार बोल चुकी है कि लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, लेकिन लोग विश्वास करने को तैयार नहीं हैं। कई लोगों का कहना था कि पहले भी इसी तरह लॉकडाउन धीरे-धीरे कर लंबा होता चला गया और भूखों मरने की नौबत आ गई थी। कम से कम खाने-पीने की चीजें खरीदकर ही रख लें।

रात के कर्फ्यू के बाद दिन में राजकोट के गोंदावाली मार्केट में भीड़।
रात के कर्फ्यू के बाद दिन में राजकोट के गोंदावाली मार्केट में भीड़।
  • वडोदरा

वडोदरा शहर के मंगल बाजार, नवा बाजार, रावपुरा, दांडिया बाजार, एमजी रोड सहित सभी बड़े बाजार कर्फ्यू लगने के आधे घंटे पहले ही बंद हो गए थे। लेकिन सुबह कर्फ्यू हटते ही सभी बाजारों में भीड़ नजर आई। किराना दुकानों से लेकर सब्जी मंडी तक लोगों का हुजूम दिखा।

  • राजकोट

राजकोट के कालावड रोड, गोंदावाली मार्केट का भी यही हाल था। दूध-किराना से लेकर सभी मार्केट में भीड़ नजर आई। हालांकि, शहर के कालावड रोड, याज्ञीक रोड और मोरबी रोड पर पुलिस की सख्त चेकिंग के चलते वाहनों की आवाजाही अन्य दिनों के मुकाबले कम थी।

  • सूरत

सूरत के पुणागाम सब्जी मार्केट में आज सुबह से ही ऐसा माहौल था, जैसे कि शहर में लॉकडाउन लगने वाला है। पुणागाम के एपीएमसी मार्केट का भी यही हाल था। जहां लोग सब्जी-भाजी की खरीदारी करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए। मंडी में कई लोग बिना मास्क के ही नजर आए।

  • अहमदाबाद

अहमदाबाद में शुक्रवार रात के 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे का कर्फ्यू लगा हुआ है। हालांकि, बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए छूट है। वे टिकट दिखाकर आ-जा सकते हैं। वहीं, मनपा और पुलिस ने फुटपाथ पर रहने वालों और कई श्रमिक बस्तियों में रहने वालों तक खाना पहुंचाने का इंतजाम किया है।

वडोदरा में सब्जी खरीदने उमड़ी लोगों की भीड़।
वडोदरा में सब्जी खरीदने उमड़ी लोगों की भीड़।
सूरत के सब्जी मार्केट में बिना मास्क के ही नजर आए कई लोग।
सूरत के सब्जी मार्केट में बिना मास्क के ही नजर आए कई लोग।

प्रशासन के दावे सिर्फ कागजों तक ही सीमित
सूरत में जहां-जहां भीड़ है, वहां पालिका द्वारा एन्फोर्समेंट की कार्रवाई का दावा किया जा रहा है। लेकिन, ये तस्वीरें देखकर कहा जा सकता है कि कार्रवाई जमीन पर कम और कागजों में ज्यादा है। बता दें, कोरोना के मामले में गुजरात में अहमदाबाद के बाद सूरत ही दूसरा सबसे पीड़ित शहर रह चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें