पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी खबर:अहमदाबाद में आज रात 9 से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया फैसला

अहमदाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती मरीज।
  • सांस में तकलीफ के चलते कोरोना टेस्ट के लिए अस्पतालों के बाहर लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं
  • सिविल अस्पताल के सुपरिटेंडेंट जेपी मोदी ने स्थिति के विस्फोटक होने की आशंका व्यक्त की है

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया गया है। कर्फ्यू शुक्रवार की रात 9 से सोमवार सुबह 6 तक रहेगा। बता दें, दिवाली के बाद से अहमदाबाद में तो कोरोना विस्फोट के हालात बन गए हैं। जहां, एक ही दिन यानी की 16 नवंबर को सिविल अस्पताल में 140 मरीजों को भर्ती करवाया गया था। इसके बाद से हर रोज कोरोना मरीजों की संख्या 100 से ऊपर ही जा रही है। वहीं, ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

पहले बाजारों में भीड़ थी अब अस्पतालों में
दिवाली के चलते अहमदाबाद सहित सभी जगह बाजारों के हालात चिंताजनक थे। क्योंकि, लोग बिना मास्क के और सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह न करते हुए खरीदारी करते नजर आ रहे थे। इसी के चलते अब कोरोना के मामलों में तेजी आ गई है। अब कोरोना टेस्ट के लिए अस्पतालों के बाहर लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं। आज ही सिविल अस्पताल में 150 से ज्यादा लोग कोरोना की जांच कराने पहुंचे।

सिविल में 475 मरीज ऑक्सीजन के बिना रहने की स्थिति में नहीं अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में इस समय 723 कोरोना के मरीज हैं, जिनमें से 384 की हालत तो ऐसी है कि उन्हें बिना ऑक्सीजन के रखा ही नहीं जा सकता। वहीं, अब सांस में तकलीफ वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी के चलते राज्य सरकार ने हालात से निपटने के लिए और केंद्र खोलने की घोषणा की है।

स्थिति के विस्फोटक होने का खतरा : सुपरिटेंडेंट
इस बारे में सिविल अस्पताल के सुपरिटेंडेंट जेपी मोदी ने बताया कि फिलहाल यहां 195 मरीज वेंटीलेटर पर हैं, जिनमें से 94 बायपेप पर हैं। इसके अलावा 68 NRBM (11 लीटर पर मिनट ऑक्सीजन), 160 (o2 मास्क - 2 लीटर पर मिनट ऑक्सीजन) पर हैं। पिछले दो दिनों से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है और अन्य कॉर्पोरेशन के अस्पतालों में और होम क्वॉरेंटीन मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इससे
स्थिति के विस्फोटक होने का खतरा मंडरा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें