पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:डीआईसीएफ गरीब हीरा श्रमिकों की मदद करेगा, स्पार्कल में लॉन्च होगा सहायता कार्ड

सूरत16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्डधारकों को किराना एवं अन्य सामान पर 20% मिलेगी

हीरा उद्योग से जुड़े और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की मदद के लिए डायमंड इंडस्ट्री कैरियर फाउंडेशन (डीआईसीएफ) सहायता कार्ड लाॅच करने जा रहा है। इसकी मदद से हीरा उद्योग से जुड़े गरीब परिवारों को किराना और मेडिकल समेत सामानों पर 20% छूट मिलेगा। स्पार्कल जेम एंड ज्वेलरी एग्जीबिशन में सहायता कार्ड लॉन्च किया जाएगा। दीवाली के दौरान नेशनल और इंटरनेशनल मार्केट में अच्छी डिमांड होने से हीरा बाजार में तेजी का माहौल है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में हीरा श्रमिकों को रोजगार नहीं मिल रहा है। हीरा श्रमिक सरकारी मदद के भराेसे न रहें, इसलिए संस्था द्वारा सहायता कार्ड बनाया गया है।

जिस प्रकार पेट्रोल पंप, मॉल, रेस्टोरेंट में डेबिट और क्रेडिट कार्ड मान्य है, उसी प्रकार डीआईसीएफ का कार्ड भी संस्था से जुड़े रिटेलर्स-डॉक्टर्स के यहां मान्य होगा। यह कार्ड दिखाने पर हीरा श्रमिकों को 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

हीरा श्रमिकों को सहायता कार्ड मुफ्त बांटा जाएगा
आर्थिक रूप से कमजोर हीरा श्रमिकों की मदद करने के लिए यह योजना शुरू की गई है। हीरा श्रमिकों का मुफ्त में रजिस्ट्रेशन होगा। इस कार्ड को स्पार्कल एग्जीबिशन में लॉन्च किया जाएगा। इसमें किराया, मेडिकल, लैबोरेटरी, गारमेंट को भी शामिल किया गया है।

सहायता कार्ड हासिल करने वालों को 20 प्रतिशत छूट दी जाएगी। कार्ड लेने वालों को डीआईसीएफ में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद भी इसका लाभ ले सकेंगे।
-नीलेश बोकडी, डायमंड इंडस्ट्री कैरियर फाउंडेशन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें