पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Drunk Youth Took The Idol From Mama Dev Temple, Mother Returned It After Photo Went Viral On Social Media

भगवान भी असुरक्षित:नशे में युवक मामा देव मंदिर से उठा ले गया मूर्ति, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने पर मां ने लौटाया

सूरत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात में दो बार मंदिर से लाया मूर्ति
  • दूसरी बार गार्डन में रख दिया था

घोड़दौड़ रोड की एक बिल्डिंग में रहने वाले और डिस्पोजेबल डिश के व्यापारी का 30 वर्षीय बेटा देर रात मंदिर से भगवान की मूर्ति लेकर घर चला गया। शुक्रवार की रात उसने नशा किया हुआ था, नशे में ही मूर्ति उठा ले गया था। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात लड़के ने अपनी मां और पिता से झगड़ा किया था जिसके बाद माता-पिता ने कहा उसे कि अब से उसके साथ उनका कोई रिश्ता नहीं है।

इस बात से बेटा शुक्रवार की देर रात 12 बजे कर्फ्यू के दौरान अपनी स्कूटी लेकर अठवालाइंस गोकुलम डेरी के पास भगवान मामा देव मंदिर के पास चला गया और लौटते हुए मंदिर की मूर्ति अपने साथ ले आया। घर आकर उसने अपने माता-पिता से कहा कि आप लोग भले मुझसे बात ना करें लेकिन मेरे मामा देव मेरे साथ है। मूर्ति घर पर लाते ही उसकी मां ने झगड़ा शुरू कर दिया। जब बेटा सोने चला गया तो माने उसका दोस्त को बुलाकर मूर्ति मंदिर में रखवा दी थी।

लेकिन शुक्रवार की रात 3:30 बजे बेटा दोबारा से उठकर मंदिर से मूर्ति उठा लाया और बिल्डिंग के गार्डन में रख दिया था और फिर सोने चला गया। बेटा मानसिक रूप से बीमार है इस बात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस को बताया कि वह घर में किसी के साथ बात नहीं करता है और डिप्रेशन में रहता है। उमरा पुलिस मां बेटे को पुलिस स्टेशन ले आई और दूसरी बार इस तरह की कोई हरकत ना करें इसके बारे में चेतावनी भी दी है।

मंदिर के संचालक अशोक ने शिकायत नहीं की। बताया जाता है कि भगवान मामा देव का मंदिर 100 साल से भी ज्यादा पुराना है। मूर्ति चोरी होने के बाद लोगों में रोष का माहौल हो चुका था हालांकि युवक ने न तो कोई आभूषण चुराए और ना ही दान पेटी से कुछ चेारी किया था।

मां ने फोन कर अपना एड्रेस बताया तब पुलिस और महंत लेकर आए मूर्ति
सोशल मीडिया पर मामा देव की मूर्ति चोरी हो जाने के बाद मंदिर के संचालक अशोक ने मूर्ति की फोटो और फोन नंबर लिखकर वायरल कर दिया। युवक की मां ने सोशल मीडिया पर वह फोटो देखा और उसे यह पता चल गया कि रात को मूर्ति उसका बेटा ही वापस ले आया है। शंका के आधार पर मां ने जब उससे पूछा तो युवक ने बताया कि वह मूर्ति दोबारा ले आया और नीचे गार्डन में रख दिया है। इसके बाद माने सोशल मीडिया पर दिए गए मोबाइल नंबर पर शनिवार की दोपहर 3:30 बजे फोन कर कहा कि भगवान की मूर्ति मेरा बेटा गलती से ले आया है, इसके बाद अपना एड्रेस दिया। जिसके बाद मंदिर के महंत अशोक व उमरा पुलिस डी स्टाफ के साथ घर जाकर मूर्ति वापस ले आई।

खबरें और भी हैं...