पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Due To Corona, The Diamond Merchant's Lungs Burst, Airlifted In Torrential Rain And Transported From Surat To Chennai In Three Hours

उपचार:कोरोना के कारण हीरा व्यापारी के फेफड़े फट गए, मूसलाधार बारिश में एयरलिफ्ट करके तीन घंटे में सूरत से चेन्नई पहुंचाया

सूरत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1 जून को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कतारगाम के निजी अस्पताल में भर्ती किए गए थे

कोरोना के कारण सूरत के हीरा व्यापारी राजेश गुजराती के फेफड़े फट गए थे। व्यापारी को इलाज के लिए मूसलाधार बारिश में एयरलिफ्ट करके तीन घंटे में सूरत से चेन्नई पहुंचाया गया। यूनिक हॉस्पिटल के चेस्ट फिजिशियन डॉ. दीपक विरडिया ने बताया कि कतारगाम के हीरा व्यापारी राजेश गुजराती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

1 जून को कतारगाम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद फेफड़ों में तेजी से इन्फेक्शन होने लगा था। चार दिन पहले ही राजेश के फेफड़े फट गए थे। वेंटिलेटर पर रखा गया था, इसके बावजूद सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसके बाद हमारे यहां राजेश गुजराती को एकमो पर रखा गया, जहां उनकी तबीयत सुधर रही थी।

राजेश के फेफड़ों को ठीक होने में एक माह से अधिक समय लग सकता था। इसी बीच राजेश के परिवारवाले चेन्नई के एमजीए हेल्थ केयर में भर्ती कराने की योजना बनाने लगे। हमने तुरंत चेन्नई की अस्पताल के डॉ. सुरेश राव से संपर्क करके राजेश को वहां शिफ्ट किया।

कोई परेशानी न हो, इसकी जांच की गई

चेन्नई की एमजीएम हेल्थ केयर का संपर्क करन समेत सभी कार्यवाही तीन दिनों में पूरी की। इसके बाद एयरलिफ्ट करते समय यानी कि टेकऑफ या लैंडिंग के दौरान राजेश गुजराती को कोई परेशानी न हो, इसकी बाकायदा जांच की गई।

खराब मौसम में भी पायलट ने लैंडिग की

शुक्रवार को सुबह से ही शहर में भारी बारिश हो रही थी। बारिश की वजह से एयर एंबुलेंस रद्द होने वाली थी। दोपहर में मौसम साफ होने के बाद बावजूद पायलट ने एयर एंबुलेंस को लैंड कराने का निर्णय लिया। इसके बाद राजेश को युनिक हॉस्पिटल से एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया।

खबरें और भी हैं...