पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • First Installed POP Idols In Place Of Clay, Then Immersed In Dirty Sewer, Volunteer Has So Far Removed 800 Idols

दुर‌्दशा मां:पहले मिट्टी की जगह पीओपी की मूर्तियां स्थापित की, फिर गंदे नाले में विसर्जित कर दिया, वॉलेंटियर अब तक 800 मूर्तियां निकाल चुके

सूरत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आस्था के साथ नियम से भी किया खिलवाड़
Advertisement
Advertisement

दशामां की 10 दिन घर में स्थापना कर श्रद्धा के साथ उनकी पूजा-अर्चना की और उसके बाद में उनकी मूर्तियों को गंदे नाले में फेंक दिया। ऐसा करके कुछ भक्तों ने आस्था के साथ खिलवाड़ ही नहीं किया, बल्कि नियम का भी उल्लंघन किया। पुलिस आयुक्त और मनपा ने अधिसूचना जारी कर कहा था कि इस बार भक्त दशामां की मूर्तियों का विसर्जन घर में ही करें। इसके बावजूद लोगों ने मूर्तियों को नदी-नाले में फेंक दिया।

संस्कृति रक्षा समिति की टीम नाले में पड़ी मूर्तियों को निकाल कर समुद्र में विसर्जित कर रही है। समिति को गंदे नालों में मूर्तियों के फेंके जाने की जानकारी मिली तो उसने इन्हें समुद्र में विसर्जित करने का निर्णय लिया। समिति के मुताबिक अब तक गोडादरा, उधना व लिंबायत के नालों से 800 से ज्यादा मूर्तियों को निकालकर समुद्र में विसर्जित किया जा चुका है।

उधना, लिंबायत, गोडादरा के नालों में फेंकी मिली मूर्तियां

पुलिस कमिश्नर आरबी ब्रह्मभट्ट ने अधिसूचना जारी कर कहा था कि इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए दशामां की मिट्टी की मूर्तियां ही स्थापित करें। इन मूर्तियों का आकार इतना छोटा हो कि उन्हें घर में ही विसर्जित किया जा सके। लोगों ने इस नियम का उल्लंघन करते हुए पहले तो पीओपी की मूर्तियां स्थापित की और बाद में जहां पानी दिखा वहीं फेंक कर चले गए। उधना, लिंबायत व गोडादरा क्षेत्र के कई नालों में ऐस मूर्तियां मिली हैं।

मांग की थी, लेकिन प्रशासन ने पीओपी की मूर्तियां नहीं रोकी

संस्कृति रक्षा समिति के सदस्यों ने बताया कि उन्होंने पुलिस कमिश्नर और महानगर पालिका को ज्ञापन देकर पीओपी की मूर्तियों पर रोक लगाने की मांग की थी। इसका उन्होंने संज्ञान नहीं लिया। पीअोपी की मूर्तियां बनाकर बेची गईं। अब उन्हें नालों में फेंक दिया गया है। मिट्टी की मूर्तियां होती तो घर में विसर्जित कर सकते थे, लेकिन पीओपी की मूर्तियों का विसर्जन घर में करना संभव नहीं है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement