पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्वे:सबसे पहले सिविल के डिपो में आएगी वैक्सीन, फिर मनपा को दी जाएगी

सूरत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6.23 लाख लोगों का हुआ सर्वे, इनमें 85697 कोमाॅर्बिड

शहर में पिछले 2 सप्ताह से वैक्सीन के लिए 50 साल से अधिक उम्र के और कोमॉरबिड लोगों का सर्वे चल रहा है। सर्वे लगभग पूरा हो चुका है। हालांकि किसी कारण से बाकी रह गए लोगों को अभी तलाशा जा रहा है।

अब तक 6 लाख 23 हजार 769 लोग 50 साल से अधिक उम्र के और कोमॉर्बिड मिले हैं। मतदाता सूची में 7 लाख लोग 50 साल से अधिक उम्र के हैं। जल्द ही वैक्सीन सूरत एयरपोर्ट पर आएगी फिर वहां से सिविल अस्पताल के डिपो में आएगी। उसके बाद मनपा, जिला स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी।

जिले के 9 तालुका में 1000 बूथ पर लगेगा 7.5 लाख लोगों को वैक्सीन

जिला स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी कर ली है। ग्रामीण की 9 तहसीलों चौर्यासी, ओलपाड, कामरेज, पलसाना, बारडोली, महुआ, मांडवी, मांगरोल और उमरपाड़ा में 1000 बूथों पर लगभग 7.50 लाख लोगों को पहले चरण में वैक्सीन दी जाएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग ने सर्वे लगभग पूरा कर लिया है। अधिकारिओं का कहना है कि ग्रामीण की आबादी शहर से कम है, लेकिन लोग वैक्सीन के लिए ज्यादा दूर न जाएं इसलिए बूथों की संख्या बढ़ाई गई है। ड्राई रन की प्रक्रिया भी पूरी की जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser