पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Five Months Later, The Lowest 150 New Cases Came, Now Foreign NRIs Coming From London And Other Cities Of The Country Will Have To Undergo Tests.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:पांच माह बाद सबसे कम 150 नए केस आए, अब लंदन व देश के अन्य शहरों से आने वाले विदेशी-एनआरआई को टेस्ट कराना पड़ेगा

सूरत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 150 नए संक्रमित मिले, लेकिन फिर 3 मरीजों की मौत हुई, 144 डिस्चार्ज, अब 1100 एक्टिव मरीज

महानगर पालिका ने कहा है कि लंदन व देश के अन्य शहरों से सूरत आने वाले विदेशी नागरिकों और एनआरआई को कोरोना का टेस्ट कराना अनिवार्य है। शहर में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए मनपा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग पर जो दे रही है। इसके अलावा नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं।

इंग्लैंड इस समय कोरोना के संक्रमण से परेशान है। लंदन की स्थिति सबसे गंभीर है। इसे देखते हुए मनपा ने लंदन से सूरत आने वाले और देश के किसी भी शहर से आने वाले विदेशी व एनआरआई का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा अन्य लोगों को भी सलाह दी है कि जरूरत पड़ने पर खुद ही नजदीक के आरोग्य केंद्र पर जाकर कोरोना टेस्ट कराएं।

विदेशियों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी
मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणी ने बताया कि कोरोना शहर में कमजोर जरूर पड़ गया है, लेकिन जा नहीं रहा है। मनपा तमाम तरीकों से कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रही है। बाहर से संक्रमण न आए इसलिए लंदन और अन्य देशों से आने वाले विदेशियों और एनआरआई में संक्रमण हो सकता है। इसलिए उन्हें आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना पड़ेगा।

वैक्सीन के लिए 3 लाख से ज्यादा लोगों का हो चुका सर्वे
पहले चरण में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए बुजुर्गों और कोमॉर्बिड मरीजों का रजिस्ट्रेशन चालू है। हालांकि इसकी गति धीमी है। सोमवार को वैक्सीन सर्वे का आंकड़ा 3,93,041 पर पहुंच गया। मनपा कमिश्नर ने कहा कि तमाम जोन में वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन चालू है। 74 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है। जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनसे अनुरोध है कि रजिस्ट्रेशन करवा लें।

राहत: अब तक 47866 पाॅजिटिव में से 47866 ठीक
सोमवार को डॉक्टर, डायमंड वर्कर, टेक्सटाइल वर्कर, होजरी की दुकान वाला, कपड़ा व्यापारी सहित शहर में 124 और ग्रामीण में 26 यानी 150 नए मामले सामने आए। यह पांच महीने बाद सबसे कम हैं। इससे पहले 22 जून को 133 नए केस आए थे। अब तक 47866 मामले आ चुके हैं।

जबकि इलाज के दौरान तीन मरीजों की मौत हो गई। मौत का आंकड़ा अब 1112 तक पहुंच गया है। 144 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक 45654 मरीज ठीक हो चुके हैं। फिलहाल अब 1100 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें