पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • For The First Time 82 Patients Were Cured In One Day, 80 Years Old Elderly Also Recovered, 107 Beds In Civil Empty

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज निगेटिव ही पाॅजिटिव:पहली बार एक दिन में 82 मरीज ठीक हुए, 80 साल की बुजुर्ग भी रिकवर, सिविल में 107 बेड खाली

सूरतएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च से अब तक आए कोरोना के कुल 2678 मरीजों में से 1746 हो चुके डिस्चार्ज
  • इधर चिंता भी बढ़ी: एसीपी, 12 डायमंड वर्कर सहित 89 नए केस, 3 मौत

आज की सबसे बड़ी पाॅजिटिव खबर यह है कि कोरोना के 82 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है यानी वे ठीक हो चुके हैं। इससे पहले गुरुवार 61 मरीज ठीक हुए थे। ठीक हो चुके मरीजों में 80 शहर के और 2 ग्रामीण के हैं। यह पहली बार है जब एक दिन में कोरोना के 82 मरीज डिस्चार्ज हुए।

शुक्रवार को सिविल अस्पताल से 60, 65 व 80 साल की 3 बुजुर्ग महिलाअों सहित 12 मरीज डिस्चार्ज किए गए, जबकि बाकी 80 मरीज समरस हाॅस्टल के कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किए गए। कोरोना से सूरत में अब तक 1746 मरीज ठीक हो चुके हैं। डॉक्टरों ने बताया कि जो मरीज स्टेबल और जवान होते हैं उन्हें समरस हॉस्टल में शिफ्ट किया जाता है। गंभीर बीमार और बुजुर्ग मरीजों का इलाज सिविल अस्पताल में किया जाता है।

अध्यापक, वकील, सब्जी-फल विक्रेता संक्रमित

हालांकि बड़ी चिंता यह है कि कोरोना वायरस अब तेजी से अपने पैर पसार रहा है। शुक्रवार को सिविल चार रास्ता के पास का एक इंजीनियर, आनंद हॉस्पिटल का स्वीपर, सैदपुरा में एडवोकेट, सद्विचार हॉस्पिटल का डॉक्टर, गजेरा स्कूल का अध्यापक, एक असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (एसीपी), सूरत रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले चीफ टीटी इंस्पेक्टर, वेड रोड में सब्जी विक्रेता, अमरोली में फल विक्रेता, दो डॉक्टर, 12 डायमंड वर्कर, डायमंड ऑफिस में अकाउंटेंट सहित 89 नए मामले आए हैं। इनमें शहर के 81 और ग्रामीण के 8 मामले शामिल हैं। अब तक कोरोना के 2678 मामले हो गए हैं। इसमें 217 ग्रामीण के शामिल हैं।

कतारगाम, वेडरोड, लिंबायत में 3 की माैत

शुक्रवार को कोरोना के एक मरीज की मौत हुई। इससे मौत का आंकड़ा अब 97 पहुंच गया है। मनपा स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कतारगाम निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग को 10 जून को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में एडमिट किया गया था। उन्हें पहले से ही डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की बीमारी थी। शुक्रवार को इलाज के दाैरान उनकी मौत हो गई। इस समय सिविल अस्पताल में 443 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। इनमें से 8 वेंटिलेटर पर, 34 बाइपेप और 186 मरीज ऑक्सीजन पर हैं।

कोरोना के 58 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। इसी तरह वेडरोड के 58 वर्षीय व्यक्ति की माैत हो गई। वह 8 जून को सिविल में एडमिट हुआ था। वह पहले से डायबिटीज और हाइपर टेंशन से पीड़ित था। इसके अलावा लिंबायत के 42 वर्षीय युवक की माैत हुई। वह 1 जून को सिविल में एडमिट हुआ था। रेस्प्रिरेटरी फेल्योर से उसकी माैत हो गई।

अमरोली की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला 12 दिन में ठीक होकर घर गईं, पहले से बीमार नहीं थीं 

अमरोली जेनस रेसिडेंसी निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला का 52 वर्षीय बेटा कोरोना पॉजिटिव मिला तो पोते ने महिला का भी टेस्ट करवाया तो पॉजिटिव रिपोर्ट मिली। 1 जून को बुजुर्ग महिला को एडमिट किया गया। 12 जून को डिस्चार्ज कर दिया। पोते ने बताया कि 1 हफ्ते की दवा देकर दादी को डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि वह पहले से किसी बीमारी से पीड़ित नहीं थीं।

वराछा की 60 वर्षीय महिला को निमोनिया था, कोरोना भी हो गया, लेकिन अब ठीक हुईं

वराछा सोहम अपार्टमेंट निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब हुई तो निजी अस्पताल में जांच हुई। डॉक्टरों ने सिटी स्कैन और एक्सरे किया तो पता चला कि निमोनिया है। इसके बाद उन्हें सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। 2 जून को सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया। 12 जून को डिस्चार्ज कर दिया। उन्हें पहले से कोई बीमारी नहीं थी।

उमियाधाम की डायबिटीज, हार्ट की बीमारी से पीड़ित 65 वर्षीय महिला ठीक, डायबिटीज थी

वराछा एके रोड उमिया धाम निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब हुई तो 31 मई को गंभीर हालत में उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह पहले से हार्ट, डायबिटीज और हाइपरटेंशन से पीड़ित थीं। 13 दिन के इलाज के बाद वह ठीक हो गईं। महिला के बेटे ने बताया कि हमने खबर में पढ़ा था कि बुजुर्ग, डायबिटीज और हार्ट के मरीज को कोरोना हो जाए तो वे नहीं बचते, लेकिन सिविल के डॉक्टरों ने उन्हें बचा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें