पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Heavy Rain Likely In South Gujarat And Saurashtra For 3 Days, Fishermen Are Instructed Not To Go Into The Sea

मौसम विभाग पूर्वानुमान:दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में 3 दिनों तक भारी बरसात की संभावना, मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत

अहमदाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

गुजरात में मॉनसून की नई पारी की धमाकेदार शुरुआत हुई है। मानसून की शुरुआत में कुछ दिनों बाद ही बारिश ने विराम ले लिया था। लेकिन, सौराष्ट्र के तट पर बने निम्न दबाव के सिस्टम और चक्रवाती सर्कुलेशन के बाद अब प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में अगले 3 दिनों तक भारी बरसात हो सकती है।

मौसम विभाग की निदेशक मनोरमा मोहंती ने दक्षिण गुजरात में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं, सौराष्ट्र में बुधवार रात से ही बारिश का दौर शुरू हो सकता है। दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड और दमन में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं, दक्षिण गुजरात में डांग, तापी और सूरत जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है। भारी बारिश के चलते मछुआरों को दो दिन तक समुद्र में न जाने की हिदायत दी गई है।

मध्य गुजरात की बात करें तो अहमदाबाद में आज रात में मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तर गुजरात में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पिछले 24 घंटों में राज्य के 147 तालुकों में बारिश हुई है। राज्य में इस सीजन में अब तक 19.72 फीसदी बारिश हो चुकी है।

राज्य में मौसम की 19.72 प्रतिशत वर्षा
इस वर्ष के मानसून सत्र तक पूरे राज्य में अब तक 19.31 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। सौराष्ट्र में अब 23.29 प्रतिशत और उत्तर गुजरात में सीजन की 17.87 फीसदी बारिश हो चुकी है। मध्य गुजरात में 18.86 फीसदी, सौराष्ट्र में 19.97 फीसदी और दक्षिण गुजरात में 19.46 फीसदी बारिश हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...