पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Fosta Said Imposing Delivery Charge On Gray Is Not In The Interest Of The Business, Weavers Consider It Again

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फोगवा के निर्णय का विरोध:फोस्टा ने कहा- ग्रे पर डिलीवरी चार्ज लगाना कारोबार के हित में नहीं, वीवर्स इस पर दोबारा विचार करें

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विरोध प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
विरोध प्रदर्शन
  • सभी टेक्सटाइल मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक आज

फोगवा के निर्णय से कपड़ा व्यापारियों में भारी नाराजगी है। वीवर्स एसोसिएशन के ग्रे पर डिलीवरी चार्ज लगाने का विरोध करते हुए फोस्टा ने 3 मार्च, बुधवार को सभी मार्केट एसोसिएशन की आवश्यक बैठक बुलाई है। इससे पूर्व मंगलवार को फोस्टा पदाधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमेंपदाधिकारियों ने कहा कि वीवर्स एसोसिएशन का निर्णय कारोबार के हित में नहीं है।

लॉकडाउन में बाद बड़ी मुश्किल से कारोबार पटरी पर लौट रहा है। ऐसे समय में इस तरीके का कोई भी निर्णय लेना न्याय संगत नहीं है। वीवर्स को इस पर दोबारा विचार करना चाहिए। बुधवार को शाम 4 बजे जेजे मार्केट में सभी मार्केट एसोसिएशन की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं व्यापारी अपनी पक्ष रखेंगे।

इसके बाद फोस्टा आगे का निर्णय लेगा। मंगलवार को हुई बैठक में फोस्टा अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, सहसचिव पुरुषोत्तम अग्रवाल, कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, डायरेक्टर रंगनाथ शारडा, पूर्व अध्यक्ष श्रीकृष्ण बंका मौजूद थे।

जीएसटी लागू होने के बाद वीवर्स बार-बार नियम बदल रहे
वीवर्स पहले ग्रे पर 30 से 60 दिन की क्रेडिट देते थे। एक हफ्ते में पेमेंट करने पर बिल में 6 प्रतिशत की छूट भी देते थे। जीएसटी लागू होने के बाद वीवर्स ने अपना नियम बदल दिया है। अब 10 दिन में पेमेंट वसूल रहे हैं और छूट भी नहीं दे रहे हैं। पेमेंट लेट होने पर डेढ़ से दो फीसदी ब्याज भी वसूल रहे हैं।

फोगवा का निर्णय व्यापारियों को भयभीत करने के लिए है: रंगनाथ शारडा
फोस्टा डायरेक्टर रंगनाथ शारडा ने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद वीवर्स ने 5 प्रतिशत कटौती देना बंद कर दिया। देशभर में एकमात्र सूरत के व्यापारी ही ऐसे हैं जो साड़ी बेचने और ग्रे खरीदने के लिए 1 प्रतिशत दलाली देते हैं। फोगवा का इस प्रकार का निर्णय व्यापारियों में भय पैदा करने के लिए है।

आज होने वाली बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
बुधवार को शाम 4 बजे जेजे मार्केट में सभी मार्केट एसोसिएशन की बैठक होगी। जिसमें एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं व्यापारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान लिए गए निर्णय सर्वमान्य होंगे। बता दें आज होने वाली बैठक में 5 प्रतिशत कटौती, 1 प्रतिशत दलाली और ग्रे की डिलीवरी पर चार्ज नहीं देने समेत कई ठोस मुद्दों चर्चा होगी।

टेम्पो का किराया वीवर्स पहले भी चुकाते थे अब भी चुकाएं: प्रगति संघ
व्यापार प्रगति संघ ने वीवर्स के ग्रे डिलीवरी चार्ज के निर्णय का कड़ा विरोध किया है। प्रगति संघ ने कहा कि टेम्पो का किराया वीवर्स पहले भी चुकाते थे और अब भी वही चुकाएंगे। ग्रे का प्रतिमीटर रेट भी तय है। व्यापारी को जितने मीटर ग्रे मिले उतने का ही भुगतान करना चाहिए।

100 मीटर से कम ग्रे आने पर व्यापारियों को पेमेंट में कटौती करनी चाहिए। इसके अलावा ग्रे खरीद की दलाली पहले की तरह ही वीवर्स चुकाएं। इससे कारोबार में किसी को कोई परेशानी नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें