• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Cheated In The Name Of Befriending NRI Girls, Surat Crime Branch Arrested Two Youths Including A Woman From Maharashtra

धोखाधड़ी:एनआरआई लड़कियों से दोस्ती करवाने के नाम पर ठगी, सूरत क्राइम ब्रांच ने एक महिला समेत दो युवकों को महाराष्ट्र से अरेस्ट किया

सूरत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गैंग अमीर लड़कों से सोशल मीडिया पर संपर्क करती थी। - Dainik Bhaskar
गैंग अमीर लड़कों से सोशल मीडिया पर संपर्क करती थी।

एनआरआई लड़कियों से दोस्ती, चैटिंग और रू-ब-रू मुलाकात करवाने के नाम पर युवकों से धोखाधड़ी के मामले में सूरत क्राइम ब्रांच ने एक महिला समेत महाराष्ट्र के दो युवकों को अरेस्ट किया है। आरोपियों ने सूरत के एक युवक को एनआरआई लड़कियों से दोस्ती करवाने का लालच देकर उससे गूगल-पे के जरिए 69,410 रुपए ऐंठ लिए थे।

जब पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट किया तो अन्य युवकों से भी धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। आरोपियों के बैंक स्टेटमेंट की जांच में 1 करोड़ 67 लाख रुपए के लेनदेन की बात सामने आई है। आरोपियों ने ​​सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली के युवकों के साथ इसी तरह धोखाधड़ी की थी।

एनआरआई लड़कियों से बातचीत के बाद मुलाकत करवाने के लिए वसूलते थे पैसा।
एनआरआई लड़कियों से बातचीत के बाद मुलाकत करवाने के लिए वसूलते थे पैसा।

साइबर सेल के अधिकारी ने बताया कि 11 से 18 नवंबर, 2020 के बीच इन ठगों ने सूरत के बाबूभाई नाम के एक युवक को एनआरआई लड़कियों से बात करवाने के बाद मुलाकात करवाने के लिए 30,000 रुपये लिए थे। इसके बाद गेट पास गेस्ट हाउस बुकिंग और कारों के खर्च के नाम पर 69,410 रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए थे।

पैसे वसूलने के बाद आरोपियों ने अपने नंबर बंद कर लिए थे। युवक ने 2 मार्च 2021 को साइबर क्राइम में मामला दर्ज करवाया था। इसी के बाद से इनकी तलाश की जा रही थी।

खबरें और भी हैं...