• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Gave 5 Notices, But Did Not Respond, High Court Imposed A Fine Of 25 25 Thousand Rupees On The Police Commissioner And 4 Constables

सूरत पुलिस पर कार्रवाई:5 नोटिस दिए, पर जवाब नहीं दिया, हाई कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर और 4 कांस्टेबलों पर लगाया 25-25 हजार रुपए का जुर्माना

सूरत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सलाबतपुरा थाने के सभी पुलिसकर्मियों का कर दिया तबादला। - Dainik Bhaskar
सलाबतपुरा थाने के सभी पुलिसकर्मियों का कर दिया तबादला।

गुजरात हाई कोर्ट ने सूरत शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर और 4 पुलिस कांस्टेबलों पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। अदालत ने सलाबतपुरा में 7 लोगों की पिटाई के एक मामले में अपना जवाब नहीं लिखवाने के कारण पुलिस आयुक्त और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक सलाबतपुरा में 7 लोगों की पुलिस ने गलत तरीके से पिटाई की थी।

इस बात को लेकर याचिकाकर्ता ने गुजरात हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस मामले को लेकर पहले भी कोर्ट ने 6 रिस्पॉन्डेंट नोटिस दिया था, लेकिन उसमें से सिर्फ एक ही बार जवाब दिया गया था। उसके बाद भी पुलिस आयुक्त तथा अन्य पुलिसकर्मियों की 5 रिस्पॉन्डेंट नोटिस के जवाब के लिए तीन बार समय दिया गया, फिर भी कोई जवाब दाखिल नहीं किया गया।

कयास: जुर्माना लगने से नाराज आयुक्त ने किए तबादले
गौरतलब है कि सलाबतपुरा थाना क्षेत्र के तहत कपड़ा मार्केट आता है और मार्केट में आए दिन लाखों रुपए की धोखाधड़ी और पार्टी उठने के मामले सामने आते रहते हैं। पुलिस आयुक्त को कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ लगातार शिकायतें भी मिल रही थीं। इस दौरान एक मामले में पुलिस आयुक्त पर उच्च न्यायालय की ओर से 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था। बताया जा रहा है कि उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस आयुक्त सख्त हुए और पुलिसकर्मियों के तबादले किए।

सलाबतपुरा थाना: 104 कर्मी कई थानों-ट्रैफिक में भेजे गए
रविवार को पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने सलाबतपुरा थाने के पूरे स्टाफ का तबादला कर दिया। इसमें थाना निरीक्षक, उपनिरीक्षक समेत 104 कर्मयों को अलग अलग थाने और ट्रैफिक विभाग में भेज दिया गया। पुलिस निरीक्षक का चौक बाजार थाने में तबादला किया गया और उनकी जगह चौक बाजार थाना निरीक्षक को नियुक्त किया गया। इसके अलावा पुलिस आयुक्त ने शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों के 104 कर्मचारियों का भी तबादला कर दिया।

खबरें और भी हैं...