पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिंह दर्शन अनलॉक:6 महीनों से बंद गुजरात का गिर फॉरेस्ट खुला, पहले दिन 250 से ज्यादा पर्यटकों ने की जंगल सफारी

गुजरात6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टूरिस्टों की जिप्सी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
  • जंगल में सैर करने के लिए एक वैन में 6 लोगों की बजाय 3 लोग ही बैठ सकेंगे
  • बस में भी 50% ही पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने दिया जाएगा

दुनिया में एशियाई शेरों के लिए पहचाने जाने वाला गिर अभयारण्य 16 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुल गया। कोरोना महामारी के चलते यहां किसी भी तरह की ग​तिविधियों पर रोक लगा दी गई थी। मगर, अब पर्यटक एक बार फिर सफारी वैन का भी मजा उठाते हुए सिंहों के दर्शन कर सकेंगे। फॉरेस्ट के कर्मचारियों ने टूरिस्टों की जिप्सी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सुबह की सफारी में 250 से ज्यादा लोग पहुंचे।

गिर फॉरेस्ट की फाइल फोटो।
गिर फॉरेस्ट की फाइल फोटो।

सफारी वैन पर 3 लोग बैठ सकेंगे
मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) दुष्यंत वसावडा ने बताया कि कोरोना के खतरे को देखते हुए अभी कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देश लागू किए जाएंगे। जंगल में सैर कराने के लिए पहले एक वैन में 6 लोगों के बैठने की इजाजत दी जाती थी, लेकिन अब इसमें बदलाव करते हुए 3 पर्यटकों को ही मौका दिया जाएगा। बस में भी 50% ही पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने दिया जाएगा।

सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करनी होगी
वहीं, सासण के उप वन संरक्षक (डीसीएफ) मोहन राम ने भी गिर जंगल खुलने के संदर्भ में जानकारी दी। मोहन राम ने कहा कि, सिंह सदन समेत हर जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सावधानी बरती जाएगी। बुकिंग शुरू होने के साथ ही पर्यटकों में जंगल घूमने का उत्साह साफ दिखाई दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें