सरकार को घेरेगा विपक्ष:27-28 सितंबर को होगा गुजरात विस का सत्र

अहमदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुजरात विधानसभा का मानसून सत्र आगामी 27 और 28 सितंबर के दिन आयोजित होगा। इस संदर्भ में मंत्री प्रदीपसिंह जड़ेजा ने बताया दो दिन में इस सत्र में 18 शोकांजलि और 4 सरकारी विधेयक गृह में पेश किए जाएंगे। इस सत्र में राज्य में सूखे के संभावित हालात, कोरोना, तूफान से राहत, सरकारी यात्राएं और निर्णयों को लेकर विराेधीपक्ष आक्रमक होकर सरकार को घेरने का प्रयास कर सकते है। जिसके कारण यह सत्र तूफानी बनने की संभावना है।

विधानसभा के इस सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरेगी, जिसमें कोरोना की महामारी के दौरान सरकार की आेर से किए गए निष्फल कार्य, ऑक्सीजन की कमी और मानवी मृत्यु को लेकर सरकार को घेरा जाएगा। मछुआरों को दिया जाने वाला पैकेज काफी कम है तथा शिक्षा और बेराजगारी के मामले में भी सरकार से सवाल पूछ जाएंगे।

महंगाई को लेकर घोषित होंगे कार्यक्रम: इसके अलावा पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और बढ़ती महंगाई के साथ सामान्य लोगों काे जीवन यापन करना कठीन हो गया है। इन सभी मुद्दों को लेकर कार्यक्रमों की घोषणा भी की जाएगी। राज्य सरकार द्वारा 5 साल के जश्न के मामले में विपक्षी दल सरकार की निष्फलता बताने मैदान में आएगा।

खबरें और भी हैं...