पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Gujarat BJP Did Not Give Sonal Modi A Ticket For The Civic Elections, Saying It Is Against Party Rules

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोदी की भतीजी को टिकट नहीं:गुजरात भाजपा ने सोनल मोदी को पार्षद का टिकट देने से मना किया, कहा- यह पार्टी नियमों के खिलाफ

अहमदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुजरात भाजपा ने तय किया है कि निकाय चुनाव में पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके चलते ही पीएम की भतीजी सोनल का टिकट काटा गया। -फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
गुजरात भाजपा ने तय किया है कि निकाय चुनाव में पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके चलते ही पीएम की भतीजी सोनल का टिकट काटा गया। -फाइल फोटो।

गुजरात भाजपा ने PM नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनल मोदी को निकाय चुनाव का टिकट देने से मना कर दिया है। सोनल ने अहमदाबाद नगर निगम से टिकट मांगा था। पार्टी का कहना है कि नए नियमों के मुताबिक, बड़े नेताओं के रिश्तेदारों को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके तहत ही सोनल को टिकट नहीं दिया गया है।

गुजरात में फरवरी के आखिर में निकाय चुनाव होने हैं। सोनल प्रधानमंत्री के बड़े भाई प्रहलाद मोदी की बेटी हैं, जो गुजरात उचित मूल्य दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं। सोनल ने मंगलवार को मीडिया से कहा था कि उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा है। भाजपा ने गुरुवार को अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की, तो उसमें सोनल का नाम नहीं था।

सोनल प्रधानमंत्री के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं। वे गुजरात में उचित मूल्य दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं।
सोनल प्रधानमंत्री के बड़े भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं। वे गुजरात में उचित मूल्य दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं।

भाजपा में नियम सबके लिए बराबर हैं
सोनल का टिकट काटे जाने पर जब मीडिया ने गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल से इसकी वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जहां नियम सबके लिए बराबर हैं। यह फैसला पार्टी के नए नियमों के तहत ही लिया गया है। दूसरी तरफ सोनल मोदी का कहना है कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था।

गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने सोनल मोदी का टिकट काटने पर कहा कि नियम सबके लिए बराबर हैं।
गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने सोनल मोदी का टिकट काटने पर कहा कि नियम सबके लिए बराबर हैं।

गुजरात के इन शहरों में होने हैं चुनाव
गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर नगर निगम चुनाव के लिए 21 फरवरी को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 23 फरवरी को होगी। राज्य की 31 जिला पंचायत, 231 तहसील पंचायत और 81 नगर पालिकाओं के लिए वोटिंग 28 फरवरी को होगी और वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें