• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Gujarat Election Committee Formed, Rupani, Nitin Patel And CM Included; Four member Disciplinary Committee Also Announced

इलेक्शन मोड में गुजरात भाजपा:प्रदेश चुनाव समिति बनाई, रूपाणी, नितिन पटेल और सीएम शामिल; चार सदस्यीय अनुशासन समिति की भी घोषणा की

अहमदाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी गले मिलते हुए। - Dainik Bhaskar
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी गले मिलते हुए।

गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे है, ऐसे में भाजपा की ओर से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को भाजपा ने 14 सदस्यों की प्रदेश चुनाव समिति की घोषणा की है। इस समिति में रूपाणी सरकार के 4 मंत्रियों को शामिल किया गया है जिसमें विजय रूपाणी, नितिन पटेल, भूपेंद्रसिंह चूड़ासमा और जसवंत सिंह भाभोर को शामिल किया गया है। इसके अलावा 12 कोर ग्रुप के सदस्य भी घोषित किए गए है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को दोनों समितियों में शामिल किया गया है। 14 सदस्यीय चुनाव समिति प्रत्याशियों का चयन करेगी: आगामी विधानसभा चुनावों में गुजरात के उम्मीदवारों के टिकट तय करने के लिए संसदीय बोर्ड का एक पैनल बनता है। इस पैनल द्वारा सेंस प्रक्रिया के बाद तय किए गए उम्मीदवारों के नाम केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजे जाते हैं।

उसके बाद बीजेपी में उम्मीदवार का टिकट फाइनल हो जाता है। अब अगले विधानसभा चुनाव के लिए भी भाजपा में 14 सदस्यों की यह समिति उम्मीदवारों की राय लेगी। भाजपा ने चार सदस्यीय अनुशासन समिति की भी घोषणा की है।

खबरें और भी हैं...