पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Lord Jagannath's Rath Yatra In Ahmedabad Has Been Approved With Conditions, Wherever The Rath Yatra Will Come Out, There Will Be Curfew

बिग ब्रेकिंग:अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को शर्तों के साथ मिली मंजूरी, जहां-जहां से निकलेगी रथयात्रा-वहां रहेगा कर्फ्यू

अहमदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अहमदाबाद में 12 जुलाई को निकलेगी रथयात्रा। - Dainik Bhaskar
अहमदाबाद में 12 जुलाई को निकलेगी रथयात्रा।

देश में कोरोना संकट के चलते कई तरह की पाबंदियों के बीच गुजरात सरकार ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को स्वीकृति दे दी है। हालांकि, आयोजकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा। जगन्नाथ रथ यात्रा अपने समय पर 12 जुलाई को निकाली जाएगी। बता दें, कोरोना के चलते पिछले साल रथयात्रा का आयोजन नहीं हो सका था।

इन नियमों का करना होगा पालन
शहर के जिस रास्ते से भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकलेगी वहां कर्फ़्यू रहेगा। रथयात्रा को खींचने वाले लोगों को 48 घंटे पहले आरटीपीसीआर रिपोर्ट प्रशासन को दिखानी होगी। रथ के साथ चलने वाले अखाड़े, भजन मंडलियां, ट्रक व अन्य वाहन इसमें हिस्सा नहीं लेगी। इसके अलावा सभी को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

कोरोना के चलते पिछले साल रथयात्रा का आयोजन नहीं हो सका था।
कोरोना के चलते पिछले साल रथयात्रा का आयोजन नहीं हो सका था।

गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने आज यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पूरे मार्ग पर कर्फ्यू लागू करने के साथ ही रथ यात्रा निकाली जाएगी। साथ ही प्रसाद वितरण नहीं किया जाएगा। सभी भक्तों को ऑनलाइन दर्शन ही करने होंगे। पूर्व और पश्चिम क्षेत्र को जोड़ने वाले सभी ब्रिज सुबह रथयात्रा निकलने और वापस लौटने तक बंद रहेंगे। मार्ग में रहने वाले लोग मेहमानों को घर नहीं बुला सकेंगे। रथयात्रा में सिर्फ 5 वाहन ही मौजूद रहेंगे।

इन इलाकों में रहेगा कर्फ्यू
रथयात्रा मार्ग पर गायकवाड़ हवेली, खड़िया, कालूपुर, शहरकोटडा, दरियापुर, शाहपुर, माधवपुरा थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू रहेगा।

खबरें और भी हैं...