पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम अलर्ट:अरब सागर में एक वेलमार्क प्रेशर सक्रिय होने से प्रदेश में भारी बारिश की संभावना

अहमदाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह, सभी पोर्ट पर 3 नंबर का सिग्नल

मौसम विभाग शुक्रवार देर रात गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए अगले पांच दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग के गुजरात निदेशक जयंत सरकार के बताया कि अरब सागर में एक वेलमार्क लो प्रेशर सक्रिय हुआ है जिसके कारण दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र में बारिश होने की आशंका है। इस वजह से कईं जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

पोर्ट पर 3 नंबर का सिग्नल: मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से अगले पांच दिनों के लिए दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश के आसार हैं। दक्षिण गुजरात में विशेष रुप से डांग, नवसारी, वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली में हल्की से भारी बारिश की आशंका है। गुजरात के निदेशक जयंत सरकार ने बताया कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। बंदरगाहों पर 3 नंबर का संकेत लागू कर दिया गया है। गुजरात में फिर से बारिश के अनुमान के बाद राज्य के किसान चिंतित हो गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें