पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • High Alert On Total 65 Reservoirs In The State, 214 Roads Including 20 State Highways Closed

आगामी तीन दिन तक रहेगी भारी बरसात:राज्य में कुल 65 जलाशयों पर हाई अलर्ट, 20 स्टेट हाईवे सहित 214 सड़कें बंद

अहमदाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वेरावल में देवका नदी में फंसे लोगों को बचाया गया। - Dainik Bhaskar
वेरावल में देवका नदी में फंसे लोगों को बचाया गया।

राज्य में आगामी दिनों में मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार तीन दिनों तक जूनागढ़, राजकोट, वलसाड में भारी बरसात होने की संभावना है। इसके साथ ही देवभूमि द्वारका, जामनगर, मोरबी, पोरबंदर, गिर-सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग, नवसारी में भी भारी बरसात होने का अनुमान लगाया गया है। 17 सितंबर से 18 सितंबर तक उत्तर गुजरात तथा मोरबी, जामनगर, देवभूमि द्वारका में अति भारी बरसात हो सकती है।

वहीं 16 सितंबर से 18 सितंबर तक कच्छ जिले में भारी बरसात होने की संभावना जताई गई है। राज्य में भारी बरसात के कारण एक नेशनल, 20 स्टेट हाईवे सहित 214 रास्ते बंद हो गए है, जबकि एसटी डिपो की 55 रूट बंद होकर 121 ट्रीपें रद्द की गई है।

सरदार सरोवर जलाशय में अभी 1,76,558 एमसीएफटी पानी का संग्रह है। जो कुल संग्रह शक्ति के 52.85 प्रतिशत है। सिंचाई विभाग के अधिकारी ने बताया कि राज्य के 206 जलाशयों में 3,98,753 एमसीएफटी पानी का संग्रह है। जो कुल संग्रह शक्ति के 71.53 प्रतिशत है। वर्तमान में राज्य में हाईअलर्ट पर कुल 65 जलाशय है।

राजकोट: वागुदड में प्रभावितों से मिलने के बाद राजकोट पहुंचे सीएम

भारी बरसात के कारण राजकोट शहर में जनजीवन प्रभावित हुआ है, जिसके चलते राज्य के नए सीएम भपेंद्र पटेल मंगलवार को यहां पर पहुंचे। खराब मौसम के कारण जामनगर से राजकोट बाईरोड कार में पहुंचने से पहले सीएम ने वागुदड गांव में प्रभावितों से मुलाकात की थी। इसके बाद राजकोट कलेक्टर अरूण महेश बाबू के साथ परिस्थिति की समीक्षा की। सीएम भपेंद्र पटेल ने वागुदड में प्रभावित लोगों से बातचीत करने के साथ नुकसानग्रस्त इलाकों का भी जायजा लिया।

खबरें और भी हैं...