पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Ayesha Khan Suicide Case Ahmedabad Update; Her Husband Arif Khan Talk To His Girlfriends In Front Of Ayesha Khan

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयशा सुसाइड केस में नया खुलासा:पत्नी के सामने ही पति गर्लफ्रेंड से बात करता था; आयशा 3 साल सब सहती रही, डिप्रेशन के चलते गर्भ में ही उसने बच्चा खो दिया

अहमदाबादएक महीने पहलेलेखक: चेतन पुरोहित
  • कॉपी लिंक
आयशा की शादी राजस्थान के जालौर में रहने वाले आरिफ से 2018 में हुई थी। वह पति से परेशान थी। बीते शनिवार सुसाइड करने से पहले आयशा ने अपने पैरेंट्स को फोन भी किया था। सुनें पूरी बातचीत...

23 साल की आयशा ने बीते शनिवार अहमदाबाद की साबरमती नदी में कूदकर सुसाइड कर लिया था। सुसाइड से पहले आयशा ने हंसते हुए एक वीडियो भी बनाया था। अब आयशा की उस हंसी के पीछे छिपा दर्द वकील के जरिए सामने आया है।

आयशा के वकील जफर पठान ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया कि 23 साल की आयशा की शादी राजस्थान के जालौर के रहने वाले आरिफ से 2018 में हुई थी। आरिफ का राजस्थान की ही एक लड़की से अफेयर था। आयशा के सामने ही आरिफ गर्लफ्रेंड से वीडियो कॉल पर बात करता था। वह अपनी प्रेमिका पर ही पैसे लुटाता था और इसी वजह से वह आयशा के पिता से रुपयों की मांग करता था।

वकील ने कहा- निकाह के 2 महीने बाद ही आयशा का संघर्ष शुरू हो गया था
जफर बताते हैं कि साबरमती रिवरफ्रंट पर आयशा के बनाए वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है, लेकिन हकीकत यह है कि आयशा का संघर्ष तो उसके निकाह के 2 महीने बाद ही शुरू हो गया था। खुद आरिफ ने ही आयशा को बताया था कि वह किसी और लड़की से प्यार करता है। इसके बावजूद आयशा अपने गरीब माता-पिता की इज्जत बचाए रखने के लिए लड़ती रही। वह हर पल एक नई तकलीफ से गुजरती रही, लेकिन चुपचाप रही। एक लड़की के लिए इससे बुरा अहसास और क्या हो सकता है कि उसका पति उसके सामने ही गर्लफ्रेंड से बातें करे।

राजस्थान के जालौर में रहने वाले आरिफ पर आयशा को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। उसे सोमवार रात पाली से गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
राजस्थान के जालौर में रहने वाले आरिफ पर आयशा को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। उसे सोमवार रात पाली से गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

आयशा ने आखिर हद तक हालात संभालने की कोशिश की
आयशा के वकील बताते हैं कि आयशा टैलेंटेड लड़की थी। पढ़ाई के अलावा वह घर के हर एक काम में होशियार थी। बचपन से ही उसने अपनी घर की जिम्मेदारियां जिस तरह संभाली थीं, ठीक उसी तरह की कोशिश उसने ससुराल में भी की। उसने आखिर हद तक हालात संभालने की कोशिश की, ताकि उसके परिवार को तकलीफ न पहुंचे। शादी के समय, आयशा के पिता ने अपनी बेटी को जरूरत की हर चीजें दीं, लेकिन आयशा के पति और ससुराल वाले इससे संतुष्ट नहीं थे।

डिप्रेशन के चलते गर्भ में ही हो गई थी बच्चे की मौत
इस बीच, यह भी पता चला है कि आरिफ एक बार आयशा को अहमदाबाद छोड़ गया था। उस समय आयशा प्रेग्नेंट थी। परिवार का आरोप है कि आरिफ ने कहा था कि अगर आप मुझे डेढ़ लाख रुपए दे देंगे तो मैं आयशा को अपने साथ ले जाऊंगा।

प्रेग्नेंसी के दौरान आरिफ के ऐसे बर्ताव से आयशा टूट गई थी। वह डिप्रेशन में आ गई। इसी वजह से उसे काफी ब्लीडिंग होने लगी। डॉक्टर्स ने तुरंत सर्जरी की जरूरत बताई, लेकिन गर्भ में पल रहे उसके बच्चे को नहीं बचाया जा सका। परिवार का कहना है कि इसके बावजूद आरिफ और उसके परिवारवालों को कोई फर्क नहीं पड़ा। वे लगातार पैसों की मांग करते रहे।

आरिफ को सजा मिलनी चाहिए: पिता
आयशा के पिता लियाकत अली ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने आरिफ के पिता को फोन करके पूरे मामले की जानकारी देना चाही, लेकिन उन्होंने कभी मेरा फोन नहीं उठाया। मेरी आयशा वापस नहीं आएगी, लेकिन उसके गुनहगार को सजा मिलनी चाहिए, ताकि किसी और की बेटी के साथ ऐसा न हो। मेरी बेटी आयशा हंसमुख थी, लेकिन निकाह के बाद से ही दहेज को लेकर उसकी जिंदगी नर्क बना दी गई थी। एक बार तो ससुराल वालों ने उसे तीन दिन तक खाना तक नहीं दिया था।

आयशा का पति पाली से गिरफ्तार
गुजरात पुलिस जालौर में आरिफ के घर पहुंची तो परिवार वालों ने बताया कि वह एक शादी में गया था और वहीं से कहीं चला गया। इसके बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरिफ को सोमवार रात पाली से अरेस्ट कर लिया गया।

आयशा ने साबरमती के किनारे खड़े होकर यह वीडियो बनाया था। उसमें अपनी बात कही थी। इस दौरान वह हंसी भी और भावुक भी हुई। कहा- मैं जो कुछ भी करने जा रही हूं, मेरी मर्जी से करने जा रही हूं। इसमें किसी का दबाव नहीं है। देखें वीडियो...

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें