पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • If The Cleanliness Of The Roads Is Not Disrupted, Therefore Instructions For Seizure Of Old Vehicles Parked Illegally On The Roadside

भास्कर खास:सड़कों की साफ-सफाई न हो बाधित, इसलिए सड़क किनारे अवैध पार्क किए गए पुराने वाहन जब्ती के निर्देश

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमसीडी द्वारा बनाई गई वॉलपेंटिंग, ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके। - Dainik Bhaskar
एमसीडी द्वारा बनाई गई वॉलपेंटिंग, ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके।
  • दक्षिणी दिल्ली के महापौर समयबद्ध तरीके से सभी 104 वार्डों का निरीक्षण करेंगे

सड़कों के किनारे अवैध रूप से पार्क किये गये पुराने वाहनों को भी जब्त किए जांए। इन वाहनों के कारण सड़कों की साफ-सफाई बाधित होती है। यह बात दक्षिणी दिल्ली के महापौर मुकेश सूर्यान ने शुक्रवार को पश्चिमी जोन के उत्तम नगर वार्ड का निरीक्षण के दौरान कही।

महापौर ने स्थानीय पार्षद आभा चौहान की उपस्थिति में क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में स्थानीय लोगों से बातचीत कर निगम द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया। इस दौरान महापौर ने स्थानीय निवासियों की कठिनाइयों और समस्याओं को सुना तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों से इन समस्याओं का त्वरित समाधान करने को कहा।

महापौर ने अधिकारियों से कहा कि इन सभी समस्याओं पर की गई कार्रवाई की जानकारी उनके पास जल्द से जल्द पहुंचनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे निगम का दायित्व बनता है कि वे लोगों की समस्याओं का समाधान सर्वोच्च प्राथमिकता से करें। महापौर ने निरीक्षण के दौरान वार्ड के वाणी विहार, संजय एन्क्लेव व परमपुरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और निर्देश दिये कि वर्षा से पहले वार्ड के सभी गंदे नालों की सघन सफाई की जाये।

उन्होंने सड़कों के किनारे अवैध रूप से पार्क किये गये पुराने वाहनों को भी जब्त करने के भी निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त उन्होंने क्षेत्र के पार्कों का भी दौरा किया और पार्कों में हरियाली विकसित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में पार्क विकसित किये जा रहे है, लेकिन इनके रख-रखाव के लिए निगम के साथ-साथ नागरिकों की सहभागिता भी अत्यंत आवश्यक है।

खबरें और भी हैं...