• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • LeBron Diamond's Demand Rises By 38% In 6 Months, 400 Units Of Manufacturing Started In 6 Years

डायमंड बिजनेस में नए अवसर:लेब्रोन डायमंड की 6 महीने में 38% मांग बढ़ी, 6 साल में मैन्युफैक्चरिंग की 400 इकाइयां शुरू हुईं

सूरत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेरिका, हांगकांग लेब्रोन डायमंड के मुख्य खरीदार हैं। - Dainik Bhaskar
अमेरिका, हांगकांग लेब्रोन डायमंड के मुख्य खरीदार हैं।

असली हीरों की तरह अब लेब्रोन हीरों की मांग भी विदेशी बाजारों में बढ़ रही है। शहर में 6 साल में 400 लेब्रोन डायमंड मैन्युफैक्चरिंग इकाइयां शुरू हुई। वहीं 6 महीने में लेब्रोन डायमंड की मांग 38% और 3 साल में 300% तक बढ़ी है। इससे शहर में इकाइयां भी तेजी से बढ़ने लगी हैं। शहर में छोटी-बड़ी मिलाकर कुल 400 कंपनियां हैं। अमेरिका, हांगकांग लेब्रोन डायमंड के मुख्य खरीदार हैं।

सूरत में जितने डायमंड बनते हैं उसे विदेशों में निर्यात किया जाता है। रियल डायमंड कंपनियों की तरह ही लेब्रोन डायमंड कंपनियों को भी सुविधा देने की मांग की गई है। लेब्रोन डायमंड से जुड़ी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने के लिए एसोसिएशन का गठन किया गया है। बुधवार को एसोसिएशन की पहली बैठक हुई। शहर में पिछले 6 सालों से लेब्रोन डायमंड की मैन्युफैक्चरिंग की जा रही है।

लेब्रोन डायमंड एसोसिएशन के कमेटी मेंबर स्नेहल पटेल ने बताया कि रियल डायमंड की तरह सुविधाएं लेने के लिए एसोसिएशन का गठन किया गया है। हमारी जो समस्याएं होंगी उसकी शिकायत सरकार से करेंगे। एसोसिएशन अध्यक्ष बाबू बाघाणी ने बताया कि हम पिछले 5 साल से इस कारोबार से जुड़े हैं। लेब्रोन डायमंड का भविष्य उज्जवल है। विदेशी बाजारों में लोग रियल डायमंड की तरह ही लेब्रोन डायमंड से बनी ज्वैलरी खरीद रहे हैं।

खबरें और भी हैं...