पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • When The In laws Expelled From The House, The Girl Committed Suicide By Coming To The Maternal House, A Case Of Abetment Was Filed 22 Days After The Incident.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहेज का दंश:ससुरालवालों ने घर से निकाल दिया तो युवती ने मायके में आकर खुदकुशी कर ली, घटना के 22 दिन बाद आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

सूरत19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पति हिमांशु जायसवाल के साथ संध्या की शादी के दौरान की फोटो। - Dainik Bhaskar
पति हिमांशु जायसवाल के साथ संध्या की शादी के दौरान की फोटो।

सूरत में रहने वाली एक महिला के आत्महत्या करने के 22 दिन बाद उसके ससुरालवालों के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज कराया गया है। मृतका को ससुरालवालों ने घर से निकाल दिया था, जिससे आहत होकर उसने नहर में कूदकर सुसाइड कर लिया था। मृतका के पिता ने ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

शहर के पांडेसरा, बमरोली के ओम कॉम्प्लेक्स में रहने वाले 52 वर्षीय तारकेश्वर जायसवाल ने तीन साल पहले बड़ी बेटी संध्या की शादी मुंबई में हिमांशु जायसवाल से की थी। शादी में नाचने के मुद्दे पर घराती और बाराती में झगड़ा हो गया था। इसी रंजिश में हिमांशु और उसके परिवार वाले संध्या को इसी बात पर परेशान करते थे। तारकेश्वर की छोटी बेटी जया की शादी में भी हिमांशु ने संध्या को अकेले ही भेजा था। संध्या वापस गई तो ससुरालवालों ने झगड़ा करके घर से निकाल दिया था।

संध्या अपने पिता के पास आ गई और एक दिन अचानक लापता हो गई। पिता ने खोजबीन की, पर कुछ पता नहीं चला। दो दिन बाद सिंगणपोर, डभोली में संध्या का शव मिला था। पिता ने 22 दिन बाद पति हिमांशु, ससुर महेंद्र जायसवाल और सास किरण के खिलाफ उकसाने का मामला दर्ज कराया है।

पिता बोले- सूरत आते ही रोने लगती थी बेटी
पिता तारकेश्वर ने बताया कि संध्या सूरत आते ही रोने लगती थी। संध्या बताती थी कि शादी में हुए झगड़े को लेकर उसके ससुराल वाले परेशान करते हैं। पिता अक्सर समझाते थे कि शादी-ब्याह में छोटी-मोटी बातें तो होती ही रहती हैं। इसके चक्कर में पड़कर जीवन खराब नहीं करना चाहिए।

पिता ने बताया कि वह जब भी संध्या के घर जाते थे तो ससुराल वाले उसे मिलने नहीं देते थे। पति हिमांशु और उसकी मां बेटी मिलकर बेटी को परेशान करते थे। हिमांशु अक्सर दहेज लाने के लिए दबाव डालता था। दो साल पहले हिमांशु और संध्या में झगड़ा हुआ था। समाज वालों ने दोनों परिवारों को समझाया था।

7 जनवरी को मुंबई से सूरत आई थी संध्या
समाज के समझाने के बाद भी ससुरालवाले नहीं बदले। संध्या को रोजाना परेशान करते थे। पति हिमांशु ने झगड़ा करके संध्या को घर से निकाल दिया। 7 जनवरी को संध्या बेटे को वहीं छोड़कर सूरत आ गई। पिता के घर आने के बाद संध्या ने 13 और 14 जनवरी को हिमांशु से फोन पर बात की थी।

घर से स्कूटी लेकर गई थी
संध्या 14 जनवरी को सुबह 10.30 बजे स्कूटी लेकर घर से निकली थी। देर रात तक वापस नहीं आई तो पिता और परिवारवाले परेशान हो गए। पिता ने आसपास खोजबीन की, पर संध्या का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। दो दिन बाद सिंगणपोर, डभोली में संध्या का शव मिला था। बता दें, पति हिमांशु ने संध्या को फोन पर भी धमकी दी थी। दोनों की सारी बातें मोबाइल में रिकॉर्ड हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें