• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Income Tax Raided The Office Of Dainik Bhaskar's Gujarati Newspaper In Ahmedabad At 5 Am

IT की छापेमारी:दैनिक भास्कर के अहमदाबाद स्थित ऑफिस पर सुबह 5 बजे इनकम टैक्स ने छापा मारा, डेढ़ घंटे तक पत्रकारों का काम रोके रखा

अहमदाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दैनिक भास्कर ग्रुप के गुजराती अखबार 'दिव्य भास्कर' के अहमदाबाद स्थित ऑफिस की फोटो। - Dainik Bhaskar
दैनिक भास्कर ग्रुप के गुजराती अखबार 'दिव्य भास्कर' के अहमदाबाद स्थित ऑफिस की फोटो।

अहमदाबाद के एसजी हाईवे स्थित दैनिक भास्कर समूह के गुजराती अखबार 'दिव्य भास्कर' के ऑफिस में गुरुवार सुबह आयकर विभाग यानी की IT ने छापेमारी की। सुबह करीब 5 बजे पुलिस के काफिले के साथ आईटी की टीम दिव्य भास्कर के ऑफिस पहुंची।

पुलिस काफिले के साथ पहुंची आईटी टीम
आईटी टीम ने जब आफिश में छापेमारी की, तब यहां डिजिटल न्यूज ऐप की नाइट टीम के कर्मचारी मौजूद थे। आईटी टीम ने पूरी टीम के सभी पत्रकारों के मोबाइल स्विच ऑफ कर जब्त कर लिया था।

करीब डेढ़ घंटे तक पत्रकारों से की पूछताछ
आईटी की टीम ने डिजिटल पत्रकारों से करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ करने के बाद उन्हें काम पर लौटने की अनुमति दी। सुबह करीब 8 बजे तक किसी को भी मोबाइल फोन नहीं दिया गया था। इसके अलावा पत्रकारों को सुबह 11.30 बजे तक आफिस में ही बिठाए रखा। उनके नाम, पते और फोन नंबर नोट करने के बाद जाने दिया गया।

सुबह आने वाले स्टाफ के भी मोबाइल जब्त किए
बता दें, डिजिटल न्यूज ऐप के लिए ऑफिस में चौबीसों घंटे कर्मचारी मौजूद रहते हैं, जो कि रियल-टाइम समाचार प्रदान करते हैं। नाइट की शिफ्ट पूरी होने के बाद सुबह करीब 9 बजे दूसरी टीम ऑफिस पहुंचती हैं। आईटी टीम ने इनके पास से भी डॉक्यूमेंट और मोबाइल फोन जब्त कर लिए। इनसे भी करीब दो घंटे तक पूछताछ की।

खबरें और भी हैं...