पाक को रोमानिया से मिली फ्लीट:पाकिस्तान नेवी के बेड़े में एक और जंगी जहाज हुआ शामिल; इसे गुजरात से लगी समुद्री सीमा पर तैनात

कच्छएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह फ्लीट पाकिस्तान को रोमानिया से मिली है। - Dainik Bhaskar
यह फ्लीट पाकिस्तान को रोमानिया से मिली है।
  • फ्लीट इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेर, एंटीशिप और एंटी एयर हथियारों से लैस है

पाकिस्तान भले ही आर्थिक रूप से कंगाल है, लेकिन अपनी सैन्य शक्ति बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा और लगातार सामरिक साधन खरीद रहा है। हाल ही में पाकिस्तान ने अपने समुद्री बेड़े में एक और फ्लीट (मीडियम साइज की वॉर शिप) शामिल की है। यह फ्लीट पाकिस्तान को रोमानिया से मिली है। इस फ्लीट को पाक मरीन ने गुजरात से लगी समुद्री सीमा में तैनात किया है।

गुजरात से लगी समुद्री सीमा में बढ़ा रहा ताकत पाकिस्तान
इस बारे में मिली और जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय और रोमानिया की डूमन शिपयार्ड के बीच हुए एग्रीमेंट के तहत पाकिस्तान को यह फ्लीट मिली है। इससे पहले पाकिस्तान को रोमानिया से एक युद्धक जहाज भी पहले मिल चुका है। रोमानिया ने कुछ समय पहले ब्लैक सी पोर्ट में नेवी का एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें पाकिस्तान मरीन के कई अधिकारी शरीक हुए थे। माना जा रहा है कि इसी दौरान रोमानिया और पाकिस्तान के बीच डील हुई थी। इस युद्धक जहाज के आने से पाकिस्तानी नेवी की ताकत गुजरात से लगी समुद्री सीमा में बढ़ी है।

एंटी शिप और एंटी एयर हथियारों से लैस
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस शिप का नाम पाकिस्तान ने अब तक खुलासा नहीं किया है। फ्लीट इलेक्ट्रॉनिक वॉर-फेर, एंटी शिप और एंटी एयर हथियारों से लैस है। इस शिप का उपयोग जंग के साथ-साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में भी लिया जा सकता है। हालांकि, भारत की नेवी आगे पाकिस्तानी मरीज बहुत कमजोर है। हालांकि, भारतीय एजेंसियां पाकिस्तानी मरीन की हरकतों पर नजरें गड़ाए हुए हैं।