पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • INTUC Demands District Administration To Give Free Ration On The Aadhar Card To The Laborers And Laborers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत की मांग:इंटक ने जिला प्रशासन से मजदूर-श्रमिकों को आधार कार्ड पर मुफ्त राशन देने की मांग की

सूरत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन से लॉकडाउन के दिनों का पूरा वेतन भुगतान करने दिलाने को कहा

इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) ने सोमवार को सूरत के जिला कलेक्टर को एक पत्र देकर शहर और सूरत जिले के विभिन्न उद्योगों में काम करने वाले मजदूरों व रेहड़ी-पटरी वाले श्रमिकों के हित मे कदम उठाने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि पिछले डेढ़ महीने में राज्य और पूरे भारत में कोरोना के मामलें बहुत तेजी से बढ़े हैं।

शहर और जिले में विभिन्न पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लगाया गया है, जिसके कारण शहर में विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले तथा रेहड़ी-पटरी वाले श्रमिक बेरोजगार हो गए हैं। जिसके चलते बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों ने अपने गृहप्रदेश की ओर पलायन शुरू कर दिया हैं।

ये मांग: मजदूरों को सरकार से नगद सहायता दिलाई जाए

  1. कपड़ा बाजार, लूम्स, डाईंग-प्रोसेसिंग, हीरे के कारखानों सहित अन्य सभी औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले सभी श्रमिकों को लॉकडाउन के दिनों का पूर वेतन भुगतान हो।
  2. सभी औद्योगिक इकाइयों के काम करने वाले श्रमिकों रेहड़ी-पटरी, टेम्पो-रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूरों और गरीब परिवारों को सरकार की ओर से नकद वित्तीय सहायता प्रदान की जाए।
  3. शहर में सभी औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले व रेहड़ी-पटरी वाले श्रमिकों, टेम्पो-रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूरों और गरीब परिवारों को सरकारी खाद्य दुकानों से आधार कार्ड पर मुफ्त राशन दिया जाए। सभी राज्यों का आधार कार्ड राशन प्राप्त करने के लिए मान्य होना चाहिए।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें