पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • IPC 304, Drink And Drive Sections Started On Vekariya, Application For Cancellation Of Bail And Arrest Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मृतका के परिवार का आरोप:वेकरिया पर आईपीसी 304, ड्रिंक एंड ड्राइव की धाराएं लगीं, आज जमानत रद्द करने व गिरफ्तारी के लिए अर्जी

सूरत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वेकरिया ने केस खत्म करने के लिए पैसों का लालच भी दिया

वेसू में हुई सड़क दुर्घटना में आरोपी अतुल वेकरिया के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 लगा दी है। इसके साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 भी लगाई गई है। पुलिस ने बताया कि उनके पास दो ऐसे सबूत थे जिसके आधार पर आरोपी अतुल वेकरिया के खिलाफ धारा 304 लगाई गई है।

पहले तो सिविल अस्पताल की रिपोर्ट और दूसरी सीसीटीवी फुटेज जिसके बाद पुलिस द्वारा कोर्ट में रिपोर्ट करने के बाद इस मामले में कोर्ट ने धाराएं बढ़ाने का आदेश दिया है। अब पुलिस बुधवार को दोबारा से कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेगी ताकि आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

29 वर्षीय मृतका उर्वशी चौधरी के परिवार ने आरोप लगाया है कि आरोपी अतुल वेकरिया ने मामले को खत्म करने के लिए पैसों का लालच देने का प्रयास भी किया था। उनपर इसके लिए दबाव भी डाल रहा है। ज्ञातव्य हो कि 26 मार्च को वेसू के बालाजी होंडा शोरूम के सामने साइड रोड पर अतुल वेकरिया ने कार से दो स्कूटी को टक्कर मार दी।

इसमें एक 29 वर्षीय उर्वशी चौधरी की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने अतुल बेकरी के मालिक अतुल वेकरिया को गिरफ्तार किया था। हालांकि इस मामले में आरोपी ने पुलिस ने धारा 279, 337, 338, 304 ए के तहत मामला दर्ज किया है इसके अलावा मोटर वाहन अधिनियम की धारा 177 और 184 भी लगाई गई है। जिसके चलते आरोपी को 15 हजार रुपए की जमानत पर इंचार्ज कोर्ट ने जमानत पर छोड़ दिया था।

पुलिस की कार्यशैली पर शक होने लगा है- नीरज चौधरी

उर्वशी के भाई नीरज चौधरी ने कहा कि उसकी निर्दोष बहन को मौत के घाट उतारने वाले अतुल वेकरिया काे सख्त से सख्त सजा हो इसकी मांग करेंगे। मेरी बहन को कानूनी तौर पर न्याय मिले इस आशा में मेरा पूरा परिवार बैठा है। लेकिन जिस प्रकार का खेल पुलिस स्टेशन में हो रहा है इसे देखने के बाद पुलिस के काम पर हमें शक होने लगा है। भले अतुल वेकरिया कितना भी प्रयास कर ले। हम पर दबाव बनाने का प्रयास करे। लेकिन मैं अपनी बहन काे न्याय दिला कर रहूंगा।

प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पर लगवाई गईं धाराएं

डीसीपी जोन 3 विधि चौधरी ने बताया कि आरोपी अतुल वेकरिया का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया था। उसकी प्राथमिक रिपोर्ट को ही आधार बनाया था। ब्लड टेस्ट तो एफएसएल भेज दिया है। सीसीटीवी फुटेज जिसमें दो स्कूटियों को टक्कर मारी थी।

कोर्ट ने मान लिया कि इस केस में आईपीसी की धारा 304 और एमवी एक्ट 185 लगनी चाहिए। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 लगाने के लिए शनिवार को अर्जी की थी। अब पुलिस दोबारा से रिपोर्ट बनाकर कोर्ट में सबमिट करेगी और आरोपी को गिरफ्तार करने की प्रोसेस शुरू होगी।

सोशल मीडिया पर लिखा पत्र

सूरत ड्रिंक एंड ड्राइव केस पर रोशनी डालते हुए मृतका उर्वशी चौधरी के भाई नीरज चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक पत्र लिखकर फॉरवर्ड किया है। इसमें उसने बताया कि बहन उर्वशी की मौत से उनकी पूरी दुनिया उजड़ गई है उसने अभी जीवन के अपने शुरुआत भी नहीं की थी।

26 फरवरी से चले आ रहे इस मामले में नीरज को बस एक न्याय की ही उम्मीद है। नीरज ने पुलिस के काम पर सवाल उठाते हुए अपने दुख को व्यक्त किया। उसने सूरत पुलिस से एक जागरूक नागरिक के तौर पर विनती की है। इस तरह के लोगों को सजा दिलाने के लिए लोग पूरा जोर लगाएं।

कोर्ट से बेल पर छूटे आरोपी को पकड़ने के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी होगी: डीसीपी

आरोपी अतुल वेकरिया को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने मंगलवार को धारा बढ़ाने के साथ जमानत रद्द करने की एप्लीकेशन बना ली है। इसे कोर्ट में बुधवार को पेश कर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए अनुमति लेंगे। तुरंत ही आरोपी को गिरफ्तार करने के आर्डर मिल जायेगा। क्याेंकि एक बार जो आरोपी उस केस में कोर्ट से छूटा होता है उसे कोर्ट के आदेश के बाद ही पकड़ सकते हैं।

आरोपी शहर में है या फरार है देखना होगा: पुलिस

पुलिस ने बताया कि बुधवार को कोर्ट का फैसला आने के बाद आरोपी को गिरफ्तार करेंगे। लेकिन ये देखने वाली बात होगी की वो शहर में होगा भी या नहीं। जब उसे बेल मिली तब कोर्ट ने उसे शहर न छोड़ने का कोई आदेश नहीं दिया था। पुलिस का कहना है कि अगर वो फरार भी होगा तो बहुत दिन तक नहीं सकता है। लोकेशन के आधार पर ट्रेस किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें