पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से बचाव:जैन युवा मंडल ने ढाई हजार लाेगाें काे पिलाया काढ़ा, जागरूक भी किया

सूरत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैश्विक कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए आयुष मंत्रालय द्वारा निर्देशित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला काढ़ा एसएमसी के सहयोग से माहेश्वरी भवन में बनाया गया इस काढ़ा को जैन युवा मंडल, सूरत के सदस्यों ने वेसू और भटार की बहुत सी सोसाइटी में पिछले पांच दिनों तक लगातार सुबह 7 से 9 बजे के दौरान वितरण किया।

इन पांच दिनों के दौरान 2500 से ज्यादा लोगों ने काढ़े का लाभ लिया। वहीं एसएमसी कमिश्नर के आह्वान पर भटार, सिटीलाइट, वेसू और अलथाण की अनेक सोसाइटी और अपार्टमेंट में लगभग 5000 पैम्फलेट कोरोना संबंधित जागरूकता के लिए वितरित किए गए। इसके अलावा एसएमसी द्वारा अठवा  क्षेत्र के 800 सीनियर सिटीजन लोगो की  लिस्ट दी गई थी, जो किसी न किसी प्रकार के बीमारियों से ग्रसित थे।

इन लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक कर घर पर रहने की सलाह, अपना और अपने पूरे परिवार के स्वास्थ्य का पूरा ख़्याल रखने की आवश्यकता को जैन युवा मंडल ने फोन करके समझाया। इस सेवा कार्य में अध्यक्ष मुकेश अब्बानी, मंत्री जिनेश संकलेचा और उपाध्यक्ष राजन चौपड़ा के अलावा अन्य सदस्यों का सहयोग रहा।

नंदिनी याेग सेवा ट्रस्ट और आर्य समाज मंदिर की ओर से कई जगहों पर काढ़ा वितरण

नंदनी योग सेवा ट्रस्ट और आर्य समाज मंदिर भटार रोड की ओर से शहर में कई जगहों पर आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण किया गया। आचार्य उमाशंकर आर्य ने बताया कि मढ़ी की खमणी, उधना में लगभग 12 साै लाेगाें काे, शांति नगर में लगभग 400 लाेगाें काे, आशा नगर महावीर भवन उधना में लगभग 600 लाेगाें काे, महादेव फलिया मधुरम अपार्टमेंट में लगभग 300 लाेगाें काे, जयेश चेम्बर में लगभग 50 लाेगाें काे, श्याम सृष्टि, गोड़ादरा, महावीर भवन आचार्य सुदर्शन देव महाराज के सहयोग से कोरोना से सुरक्षा हेतु काढ़ा वितरण जैन चातुर्मास निमित्त किया गया, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा मेघरथ अपार्टमेंट भटार रोड पर लगभग 600 लाेगाें काे, जतिन भाई राणा (एसएमसी) के सहयोग से 101 माधव अपार्टमेंट, रत्नदीप सोसाइटी, भटार टेनामेंट में लगभग 400 लाेगाें काे, 9. सरोज बेन एडवोकेट के सहयोग से सुमन स्वप्न (प्रधानमंत्री आवास योजना) कैलाश नगर, नवागाम में लगभग 500 लाेगाें काे, आर्य समाज मंदिर मंगलदीप शॉपिंग सेंटर भटार में लगभग 300 लाेगाें काे अाैर अन्य जगहों पर भी काेराेना नाशक आयुर्वेदिक काढ़ा वितरित किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें