• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • In The Name Of Bhagwat Katha In Haridwar, 45 Lakh Rupees Were Deposited From More Than 4 Thousand Women Of Indore.

गुजरात का कथावाचक अरेस्ट:हरिद्वार में भागवत कथा कराने के नाम पर इंदौर की 4 हजार से ज्यादा महिलाओं से 45 लाख रुपए जमा करवाए थे

अमरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमरेली जिले की लीलिया तहसील से पकड़ाया। - Dainik Bhaskar
अमरेली जिले की लीलिया तहसील से पकड़ाया।

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के 4 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं से 45 लाख रुपये की ठगी के मामले में 28 वर्षीय कथावाचक अजीत सिंह चौहान उर्फ प्रभु महाराज (28) को अमरेली जिले की लीलिया तहसील से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से करीब पांच लाख रुपए भी बरामद किए गए हैं। यह राशि धोखाधड़ी से जमा की गई उसी राशि का ही हिस्सा है।

पिछले साल इंदौर में भागवत कथा का आयोजन किया था
लीलिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चौहान ने पिछले साल इंदौर में भागवत कथा का आयोजन किया था। इस दौरान उसने कथा में शामिल हुए श्रद्धालुओं से यह कहकर 45 लाख रुपए एकट्ठा करवाए थे कि वह उन्हें हरिद्वार ले जाएगा और वहां भी विशाल भागवत कथा का आयोजन करवाएगा।

4 हजार से ज्यादा महिलाओं ने दिया था चंदा
इंदौर की 4 हजार से ज्यादा महिलाओं ने 500 से 1000 रुपए तक चौहान के पास जमा करवाए थे। पैसा एकट्ठा होने के एक महीने बाद ही चौहान इंदौर से रफूचक्कर हो गया था। श्रद्धालुओं ने उससे संपर्क करने की कई बार कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद इंदौर के द्वारकापुरी थाने में चौहान के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

इंदौर पुलिस के हवाले किया
इंदौर पुलिस ने चौहान को पकड़ने की काफी कोशिश की, लेकिन शातिर चौहान गुजरात में एक जगह से दूसरी जगह छिपता रहा और पैसे उड़ाता रहा। आखिरकार अमरेली पुलिस को उसकी लोकेशन लीलिया में मिली तो पीएसआई एमडी गोहिल ने अपनी टीम के साथ घेराबंदी कर चौहान को दबोच लिया। चौहान को इंदौर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। चौहान के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया गया है।