पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली तक गूंज:‘आप’ के प्रदेश अध्यक्ष की हिरासत पर केजरीवाल बोले- आ गए चुनौती देने वाले

सूरत2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
व्यापारियों से मिलने जा रहे गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया।
  • महिधरपुरा में गोपाल इटालिया समेत 25 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए
  • आप बोली- हीरा व्यापारियों से मिलने गए इटालिया को पीटा गया

बुधवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया हीरा व्यापारियों से मिलने आए थे। महिधरपुरा पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत 25 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि हीरा व्यापारियों ने खजोद, डायमंड बुर्स में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार की शिकायत की थी।

बुधवार को इसी सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया व्यापारियों से मिलने के लिए महिधरपुरा हीरा मार्केट में आए थे। पुलिस ने गोपाल इटालिया को हीरा व्यापारियों से नहीं मिलने दिया। गोपाल इटालिया समेत 25 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गोपाल इटालिया समेत 5 कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन की शिकायत दर्ज की है।

कोरोना काल में पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठ रहे हैं। शहर में 14 जनवरी तक निषेधाज्ञा लागू है। इसके बावजूद भाजपा की पेज कमेटी में भीड़ इकट्‌ठा हो रही है और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जबकि दूसरी पार्टियों के कार्यक्रम करने पर रोक लगा रही है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता योगेश जादवानी ने बताया कि हीरा व्यापारियों ने खजोद डायमंड बुर्स में भ्रष्टाचार की शिकायत की थी। इसी सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया बुधवार को दोपहर 3 बजे हीरा व्यापारियों से मिलने गए थे। पुलिस ने गोपाल इटालिया को पीटा फिर ऑटो से थाने ले गई। पुलिस भाजपा के इशारे पर काम कर रही है।

प्रवक्ता योगेश ने बताया कि भाजपा पेज कमेटी के बहाने हजारों की भीड़ जुटा रही है, उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पिछले दिनों कतारगाम में विनू मोरड़िया ने पेज कमेटी की मीटिंग की थी, जिसमें भारी भीड़ थी। इसी हफ्ते कुमार कानाणी की पेज कमेटी की मीटिंग में 2 हजार से अधिक लोग मौजूद थे।

मनपा: मोबाइल टावर का केस चल रहा हैआम आदमी पार्टी के आरोपों का जवाब देते हुए मनपा ने कहा कि प्रतिवर्ष रिलीज होने वाले बिल के अनुसार वसूली होती है। इस साल 1501 करोड़ का बिल दिया गया है। कोरोना के बावजूद 865 करोड़ की वसूली हुई है। बकाया रकम वसूलने के लिए नोटिस-वॉरंट जारी किए गए हैं। मोबाइल टावर की रिकवरी के लिए कोर्ट में केस चल रहा है। उद्योगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser