पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:गिरवी फ्लैट के दस्तावेज की फर्जी कॉपी बना बैंक से लिया 25.70 लाख का लोन

गुजरात11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फ्लैट मालकिन ने 7 पर दर्ज कराया केस

अडाजन पुलिस स्टेशन में 25.70 लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया गया है। जहांगीरपुरा आशीष सोसायटी निवासी कौशिक देसाई का भटार चार रास्ता पर मॉडुलर किचन की दुकान है। जनवरी 2019 उसे व्यापार के लिए पैसों की जरूरत थी तो परिचित किरीट से मिला, जिसने पालनपुर कैनाल रोड पर नक्षत्र सौलीटेर निवासी मिलाप घकाण से मिलाया। मिलाप ने लोन पर पैसे देने का आश्वासन देकर कौशिक की पत्नी शीतल के नाम पर अडाजन, वीरविला अपार्टमेंट के फ्लैट के दस्तावेज लिए और गोपीपुरा सोनिफलिया ठक्कर डेरी के प्रतीक ठक्कर और उसके भाई विक्की ठक्कर से पैसे दिलवाए। बाद में जब कौशिक ने पैसे लौटा दिए और फ्लैट वापस करने में दोनों आनाकानी करने लगे तो मामला पुलिस स्टेशन पहुंचा।

जब दस्तावेज मिले तो पता चला कि मिलाप और ठक्कर भाइयों ने शीतल की जानकारी के बाहर दस्तावेज में छेड़छाड़ कर अंगूठे के फर्जी निशान बनाकर नए दस्तावेज तैयार किए थे। इसकी नोटरी किन्नरी लेखड़िया नाम की महिला ने की थी, जिसने कोई क्रॉस वेरिफिकेशन नहीं किया था और कौशिक की जगह पर सोमिल नामक व्यक्ति के नाम पर पावर ऑफ अटॉर्नी बना दी थी। इसके बाद नोटरी महेंद्र भगत ने सोमिल के नाम पर बने पावर ऑफ अटॉर्नी के आधार पर 16 फरवरी 2019 को प्रतीक ठक्कर और विक्की के नाम पर फर्जी सेल एग्रीमेंट बना दिया था।

झूठे सबूत पेशकर दो भाइयों ने रजिस्ट्रेशन करवाया

जिग्नेश जरीवाला और नीरव लोडिया नामक व्यक्ति ने सब रजिस्ट्रार के समक्ष झूठे सबूत पेश कर प्रतीक और विक्की के नाम पर रजिस्ट्रेशन करवा दिया था। इस फर्जी दस्तावेज के आधार पर ठक्कर भाइयों ने इलाहाबाद बैंक नानपुरा ब्रांच 25.0 लाख रुपए का मोरगेज लोन ले लिया। इसके बाद अडाजन पुलिस स्टेशन में ठक्कर भाई, दो नोटरी सहित कुल 7 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें