पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Malaria Cases Also Increased, 50 Suspects Are Being Admitted Daily In Government Hospitals

लैप्टो से महिला की मौत:मलेरिया के केस भी बढ़े, सरकारी अस्पतालों में रोज 50 संदिग्ध भर्ती हो रहे

सूरत18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मानसूनी बीमारी लैप्टोस्पायरोसिस से एक महिला की माैत हो गई। इसके अलावा मलेरिया के भी मरीज बढ़ने लगे हैं। लैप्टो से कामरेज के खानपुर गांव निवासी 21 वर्षीय महिला की सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। इस सीजन में लैप्टो से यह पहली मौत बताई जा रही है। कामरेज निवासी महिला की तबीयत 3 अगस्त को खराब हुई थी। प्राथमिक जांच में डॉक्टरों ने पाया कि लैप्टो के लक्षण हैं तो सिविल अस्पताल रेफर कर दिया।

सिविल में महिला को भर्ती कर जांच की गई तो लैप्टो बीमारी की पुष्टि हुई। इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार लैप्टो के शहर में 2 और तापी जिले में 6 केस मिल चुके हैं। यह बीमारी बारिश के दिनों में तेजी से फैलती है। डॉक्टरों का कहना है कि इस बार केस काफी कम देखे जा रहे हैं। चार साल पहले रोज दो से तीन मरीजों की मौत होती थी और लगभग एक दर्जन नए मरीज सामने आते थे।

मलेरिया के भी मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। सिविल, स्मीमेर और अन्य निजी अस्पतालों में मलेरिया के मामले देखे जा रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में रोजाना 50 से अधिक मलेरिया के संदिग्ध मरीज भर्ती हो रहे हैं। इनकी रिपोर्ट आने में 2-3 दिन लग रहे हैं। तेज बुखार होने के कारण उन्हें एडमिट करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...