पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Manpa Officials Held Meetings With Officials Of The Textile And Diamond Brokers Association

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूरत कारोबार:मनपा अधिकारियों ने कपड़ा और डायमंड ब्रोकर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की

सूरत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनपा: कपड़ा और डायमंड मार्केट तीन दिन बंद रखें
  • व्यापारी: ऐसा संभव नहीं, अभी तो मार्केट चालू रखेंगे

मनपा अधिकारियों ने बुधवार को डायमंड ब्रोकर एसोसिएशन से मीटिंग करने के बाद गुरुवार को सुबह 11:30 बजे फोस्टा समेत व्यापारियों से मीटिंग की। जिसमें अधिकारियों ने शुक्रवार से 3 दिन तक कपड़ा और हीरा मार्केट बन्द रखने को कहा, हालांकि फोस्टा ने बन्द से स्पष्ट इनकार कर दिया।

कोरोना के कारण शहर की स्थिति बिगड़ने से पहले ही मनपा की टीम ने शहर के रिंग रोड और महीधरपुरा इलाकों में कपड़ा और हीरा बाजार बंद करने के लिए गश्त शुरू कर दी है। हालांकि मनपा के पदाधिकारियों को स्पष्ट कहा दिया गया है कि सूरत में जब तक लॉकडाउन नहीं होगा तब तक कारोबार जारी रखेंगे। साथ ही मनपा के अधिकारियों की टीम को अवगत करा दिया गया है।

बिना टीका रिपोर्ट के पकड़े गए तो बंद होगी इकाई

सोमवार से शहर के दो मुख्य उद्योगों, कपड़ा और हीरे 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण और 45 से कम उम्र के लिए कोरोना परीक्षण करना अनिवार्य कर दिया है। सोशल डिस्टेंसिंग समेत, मास्क पहनने के नियम की पालना के साथ साथ साथ-साथ टीके और परीक्षण प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन फिर भी कोरोना में संक्रमण बढ़ गया है।

हीरा बाजार एंट्री पॉइंट और अन्नपूर्णा मार्केट की दुकानें बंद करवाने पर हंगामा

बेकाबू हो रहे कोरोना को रोकने के लिए मनपा कमिश्नर ने भीड़भाड़ वाले स्थानाें को बंद करवाने तथा टेस्टिंग कराने का आदेश दिया है। सेंट्रल जोन ने गुरुवार को अमिषा होटल के पास हीरा बाजार एंट्री पॉइंट को बंद करवा दिया। फूड स्टॉल और अन्नपूर्णा मार्केट की ग्राउंड फ्लोर की एक और लोअर ग्राउंड की दो दुकानों को बंद करवाने से व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

डीआईजी शरद सिंघल, डीसीपी भावना पटेल, पुलिस इंस्पेक्टर कीकाणी समेत पुलिस अधिकारी तुरंत मौक पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। उधर, लिंबायत जोन ने भी शिवशिक्त मार्केट की 10 समेत 16 दुकानों, फूड स्टॉल, रेस्टोरेंट को बंद करवा दिया। सेंट्रल जोन के कार्यकारी इंजीनियर डीएन बसाक की टीम ने सुबह से ही हीरा बाजार, टेक्सटाइल मार्केट में चेकिंग शुरू की थी। लोगों ने मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस और वैक्सीन लेने की अपील करते रहे।

प्रशासन चाहता है व्यापारी दुकानें बंद करें

अभी एसटीएम मार्केट में अनाउंस हुआ है कि कल सुबह एसएमसी की पूरी टीम दल बल के साथ डोर टू डोर सघन चेकिंग करेगी। जिस दुकान में 45 साल के छोटे व्यक्ति है अगर उनके पास आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं है व 45 साल से ऊपर वालो के पास वैक्सीन सर्टिफिकेट नहीं है तो उस दुकान को तात्कालिक सील किया जाएगा। मार्केट में 85 प्रतिशत लोग 45 साल की कम उम्र के है और आरटीपीसीआर की रिपोर्ट 48 घण्टे से पहले कोई देता नही, सरकारी अस्पताल कोविड से ऊपर नहीं आ रहे है।

शहर से पलायन शुरू नहीं हो, इसलिए चैंबर ने सीएम से मांग की कि रात के कर्फ्यू से मुक्ति दिलवाएं

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और सूरत शहर के कलेक्टर को कुछ निर्देश भेजे हैं ताकि प्रवासी श्रमिकों का पलायन को फिर से शुरू नही हो। कोविड -19 की महामारी सूरत शहर और पूरे गुजरात में फैल गई है। पिछले कई दिनों से कोरोना के पॉजिटिव केस रोज आ रहे हैं। इन परिस्थितियों में आशंका है कि प्रवासी श्रमिकों का पलायन फिर से शुरू हो सकता है, जो उद्योगों के लिए कई समस्याएं पैदा करेगा।

हीरा बाजार को भी 3 दिन बंद करने को कहा

महिधरपुरा हीरा बाजार में गुरुवार को भी नगरपालिका की टीम ने भी फिर से बाजार बंद करने को कहा। हमने पेश किया है। शुक्रवार से टीके या टेस्टिंग रिपोर्ट के बिना पकड़े गए किसी व्यक्ति के कार्यालय या दुकान को सील कर दिया जाएगा।
-नंदलाल नकरानी, ​​अध्यक्ष, डायमंड ब्रोकर्स एसोसिएशन

चैंबर ने की मांग

1. यदि सूरत में कारीगर वापस जाने की संभावना है, तो अंतर-राज्य बस सेवाओं को उपरोक्त राज्यों में यात्री क्षमता को तुरंत कम करना चाहिए।

2. सभी श्रम उपनिवेशों में सेनेटाइज युद्ध के स्तर पर करें। 3. रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू की अवधि में जो ईकाइयाें में राहत देनी चाहिए।

4.औद्योगिक क्षेत्र में और जहां श्रमिक कॉलोनी है वहां जीवन की आवश्यकताओं का स्टॉक करना चाहिए और निरंतर निगरानी की जानी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें