पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टेक्सटाइल मार्केट:एक पॉजिटिव केस मिलने पर आसपास की छह दुकानों को सील कर रही मनपा

सूरत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना महामारी के चलते लंबे समय से परेशान सूरत के कपड़ा व्यापारी दिवाली में अच्छा काराेबार हाेने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। मार्केट में अब धीरे-धीरे मांग अौर खरीदी निकलने लगी है। वहीं, कोरोनाकाल में मनपा की मनमानी से व्यापारियों की परेशानी बढ़ गई है। सीलिंग के नाम पर महानगर पालिका व्यापारियों को परेशान कर रही है।

इससे कारोबार पर असर पड़ रहा है। रिंग रोड स्थित सूरत टेक्सटाइल मार्केट में एक दुकान में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद मनपा अगल-बगल और सामने की 3 समेत कुल छह दुकानों को सील कर रही है। इससे बाहर की मंडियों में सूरत के कपड़ा मार्केट की छवि खराब हो रही है। व्यापारी से खरीदी करने वाले व्यापारी यहां आने से कतरा रहे हैं।

सोमवार को महानगर पालिका ने एक पाॅजिटिव केस मिलने के बाद वी-3133 से लेकर 3155 और 3140 से 3143 नंबर की दुकानों को सील कर दिया। व्यापारी इसका विरोध करते हुए कह रहे हैं यह ठीक नहीं है। जहां पॉजिटिव केस मिले केवल उसी दुकान को सील किया जाए। आसपास के दुकानदार और वहां काम करने वाले कर्मचारियों का टेस्ट किया जाए। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव हो उसे तो काम करने दिया जाए। मनपा व्यापारियों की बात सुनने को तैयार नहीं है।

ये हैं मामले: एसटीएम में पॉजिटिव केस आने पर दुकानें सील की

कपड़ा व्यापारी नरेंद्र साबू ने बताया कि सूरत टेक्सटाइल मार्केट में वी-3134 नंबर की दुकान में काम करने वाले स्टाफ को कोराना हुआ है। इसे आसपास के दुकानवाले जानते भी नहीं हैं। एक केस आने की वजह से आसपास की दुकानों को सील करना ठीक नहीं है। एसटीएम में ऐसे 4 मामले हैं, जहां एक दुकान में पॉजिटिव केस आने के बाद आसपास की अन्य पांच दुकानों को भी सील कर दिया गया है।

नाराजगी: संगठन अपनी बात रखें, व्यापारी की तो कोई सुनता ही नहीं

मनपा की सीलिंग से एसटीएम मार्केट के व्यापारियों में भारी नाराजगी है। व्यापारियों का कहना है कि मनपाकमी मनमानी कर रहे हैं। टेक्सटाइल में कई बड़े-बड़े संगठन पहले से मौजूद हैं, नए भी बन रहे हैं। सभी संगठनों को आगे आकर महानगर पालिका में व्यापारियों के हित की बात रखनी चाहिए। महानगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी व्यापारियों की बात सुनने को तैयार नहीं हैं।

असर: मार्केट में यही स्थिति रही तो दिवाली में भी कपड़े का कारोबार बिगड़ेगा

दिवाली आने में केवल दो महीने ही बाकी हैं। अनलॉक में ढील मिलने के बाद देशभर की मंडियों में कामकाज शुरू हो गया है। धीरे-धीरे कारोबार में तेजी भी आने लगी है। सूरत के व्यापारी मनपा की कार्रवाई से इस तरह परेशान हैं कि कारोबार पर पूरा ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। यही स्थिति रही तो दिवाली का कारोबार भी बिगड़ेगा। इसमें दो राय नहीं है। व्यापारियों को डर है कि मनपा कब दुकान को सील कर दे। व्यापारी आसपास की दुकानों को लेकर आपस में चर्चा कर रहे हैं।

  • एक दुकान में पॉजिटिव केस मिलने के बाद आसपास की दुकानों में काम करने वालों में फैलने की आशंका रहती है। हालात को देखने के बाद आसपास की दुकानों को भी सील किया जा रहा है।

- भैरव देसाई, कार्यपालक इंजीनियर, लिंबायत जोन

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें