पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Mayor, Deputy Mayor, Standing Committee Chairman And Commissioner's Cars Are Damaged In 7 Years, Will Buy New Ones For 77 Lakhs

सफाई:मेयर, डिप्टी मेयर, स्थाई समिति अध्यक्ष और आयुक्त की कारें 7 साल में ही खराब, 77 लाख में नई खरीदेंगे

सूरत17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुरानी कारों की बार-बार मरम्मत करानी पड़ रही, इससे ज्यादा पैसे हो रहे हैं खर्च

महानगर पालिका में महापौर सहित चार पदाधिकारियों और आयुक्त के लिए पांच इनोवा कारें खरीदने की तैयारी कर रही है। इन कारों पर 77 लाख रुपए खर्च करने का प्रस्ताव है। ये कारें महापौर, उप महापौर, स्थाई समिति के अध्यक्ष और मनपा आयुक्त के लिए खरीदी जाएंगी।

चार इनोवा कारें, जो 6 साल 11 महीने पहले 14 जुलाई 2014 को पंजीकृत की गई थीं। मनपा की तरफ से कहा जा रहा है कि इन कारों की पिछले 5 वर्षों में बार-बार मरम्मत कराई जा रही है। इस पर अधिक खर्च हो रहा है। इससे अच्छा नई कारें खरीदी जाएंगी।

प्रस्ताव में कारें बदलने के ये कारण बताए गए हैं

मनपा शासक पक्ष नेता की कार 2007 में खरीदी गई थी। 14 साल में उनकी कार ने 3 लाख किमी से अधिक की यात्रा की है। बार-बार कार खराब होने के कारण इस कार को हटा देने का निर्णय लिया गया है। इसी तरह मेयर, स्थाई समिति के अध्यक्ष, डिप्टी मेयर और आयुक्त की कार को अस्थाई तौर पर वीआईपी विजिटर्स, महानगर पालिका, गुजरात और केंद्र सरकार के उच्च अधिकारियों और प्रतिनिधियों के दौरे के दौरान उपयोग करने का निर्णय लिया गया है।

कल स्थाई समिति में होगा निर्णय

उल्लेखनीय है कि नई इनोवा कार के पांच मॉडलों की कीमत 15.40 लाख से 23.39 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। इनमें से 15.40 रुपए के बेस मॉडल को खरीदने का प्रस्ताव किया गया है। इस प्रस्ताव पर आगामी गुरुवार को होनी वाली स्थाई समिति की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...