पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Medical Students Will Give Practical Examination From The Investigation Report, Patients Are Not Being Found In Many Departments

यूनिवर्सिटी ने जारी किया परिपत्र:मेडिकल छात्र जांच रिपोर्ट से देंगे प्रैक्टिकल परीक्षा, कई विभागों में मरीज ही नहीं मिल रहे

सूरत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी ने एक परिपत्र जारी कर कहा है कि मेडिकल कॉलेजों में जिस विभाग में मरीज नहीं मिल रहे हैं उसके छात्रों को सीटी स्कैन, एक्सरे या फिर अन्य किसी जांच रिपोर्ट के माध्यम से प्रैक्टिकल परीक्षा कराई जाए। इससे प्रैक्टिकल की परीक्षा के परिणाम तय किए जाएंगे। सरकारी अस्पतालों के कई विभागों में इन दिनों मरीज नहीं आ रहे हैं।

यूनिवर्सिटी के मुताबिक पिछले 2 वर्षों से लगातार कोरोना की वजह से सिविल अस्पताल में मरीजों के आने का सिलसिला कम हुआ है। इसकी वजह से मेडिकल के छात्रों को प्रैक्टिकल करने के लिए जरूरी मरीज नहीं मिल रहे हैं। मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसरों ने इस बात की जानकारी यूनिवर्सिटी को दी थी। उनका कहना था कि ऐसे में परीक्षा कैसे ली जाए।

मरीज नहीं मिलने की वजह से परीक्षा लेने में समस्या

यूनिवर्सिटी की सिंडीकेट सदस्य और सिविल अस्पताल की प्रोफेसर डॉ. पारुल वडगामा ने बताया कि मरीज नहीं मिलने की वजह से यह समस्या खड़ी हो रही है। पहले सिविल अस्पताल में विभिन्न बीमारियों के मरीज बड़ी संख्या में आते थे।

इससे परीक्षा लेने में आसानी होती थी। अब कई बीमारियों के मरीज अस्पताल आ ही नहीं रहे हैं। इससे समस्या पैदा हो गई है कि परीक्षा कैसे ली जाए। प्रोफेसरों ने यूनिवर्सिटी से मरीजों के हिसाब से परीक्षा नहीं लेने की छूट मांगी थी।

खबरें और भी हैं...