पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Minister In Rupani Government, More Than 60% Of The Leaves Will Be Cut, New Faces Will Get Maka

मंत्रियों की शपथ कल संभव:रूपाणी सरकार में मंत्री रहे 60% से अधिक का पत्ता कटेगा, नए चेहराें काे मिलेगा माैका

गांधीनगर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक भूपेंद्र पटेल राज्य के नए मुख्यमंत्री बने हैं, अब मंत्रिमंडल में नए चेहरे भी आ सकते हैं। - Dainik Bhaskar
घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक भूपेंद्र पटेल राज्य के नए मुख्यमंत्री बने हैं, अब मंत्रिमंडल में नए चेहरे भी आ सकते हैं।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मंत्रिपरिषद में विजय रूपाणी सरकार में शामिल रहे करीब 60% चेहरे शायद नजर नहीं आएंगे। सूत्रों ने यह संकेत दिया है। नई मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण गुरुवार को हो सकता है। सूत्र बताते हैं कि विधायक से सीधे सीएम बने भूपेंद्र पटेल कुछ वरिष्ठ मंत्रियों को स्थान दे सकते हैं। लेकिन नए चेहरों को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी। महिलाओं की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है।

विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को भी मंत्री बनाया जा सकता है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भी माना है कि सरकार में वरिष्ठ और युवा सदस्यों का अच्छा मिश्रण होगा। हालांकि सूत्र यह भी कहते हैं कि पूरी स्थिति दिल्ली से सूची तय होने के बाद ही साफ होगी।

गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में बनेगी मंत्रिपरिषद
भूपेंद्र पटेल पार्टी संगठन की सलाह से टीम का चयन करेंगे। भावी मंत्रिपरिषद में जाति-क्षेत्र सहित सभी समीकरणों का ख्याल रखा जाएगा। पटेल इस संबंध में अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। उनका मार्गदर्शन अहम होगा।

खबरें और भी हैं...