• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Minister Vinu Moradia Now Inaugurated PSA Oxygen Plant Running For 6 Months In Civil Hospital

ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण:सिविल अस्पताल में 6 माह से चल रहे पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का मंत्री वीनू मोरडिया ने अब किया लोकार्पण

सूरत19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम नरेंद्र मोदी के ऑनलाइन पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लोकार्पण के तहत कार्यक्रम। - Dainik Bhaskar
पीएम नरेंद्र मोदी के ऑनलाइन पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लोकार्पण के तहत कार्यक्रम।

सिविल अस्पताल में पिछले 6 महीने से चल रहे पीएम केयर पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण गुरुवार को राज्य के शहरी विकास राज्यमंत्री वीनू मोरडिया ने किया। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड से ऑनलाइन पीएम केयर पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का देशभर में लोकार्पण किया। इसी के तहत सिविल अस्पताल में भी कार्यक्रम रखा गया था।

यह प्लांट 2000 लीटर ऑक्सीजन प्रति मिनट बनाकर मरीजों के लिए सप्लाई करता है। पीएम केयर पीएसए ऑक्सीजन प्लांट हवा से ऑक्सीजन लेकर ऑक्सीजन तैयार करता है। 2018 से कार्यरत न्यूवा आर्ड-9 कंपनी की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस 4डी सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण सीआर पाटिल ने किया। इस मशीन से गर्भ में पल रहे बच्चे की जांच होती है।

जिसमें ब्लड ट्रांसफ्यूजन सिकल सेल, जेनेटिक काउंसलिंग आदि समस्याओं का पता चल जाता है। सिविल में यह मुफ्त में सुविधा उपलब्ध है। इस मशीन से रोज 15 से 20 गर्भवती महिलाओं की सोनोग्राफी हो रही है। इस मौके पर विधायक किशोर कानाणी, विधायक झंखना पटेल के साथ अस्पताल की इंचार्ज अधीक्षक डॉ. धारात्री परमार, फैकल्टी डीन डॉ. निमेश वर्मा, आरएमओ डॉ. केतन नायक, डॉ. पारुल वड़गामा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...