पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहेली ने की थी हत्या:मुंह दबाया, जिंदा जलाया और बाहर से ताला लगा 2.25 लाख का सामान लूट ले गई

सूरत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शव निकालते समय भी आरोपी आईडा हाथ जोड़ वहां खड़ी थी।
  • आरोपी युवती ने रिक्शा चालक को धोखे से दिया था वनिडा का मोबाइल, बाद में पुलिस ने रिक्शा चालक से पूछताछ की तो इस बारे में बताया, इसी सुराग से पुलिस आईडा तक पहुंची
  • थाई युवती की मौत की गुत्थी सुलझी, हमवतन युवती गिरफ्तार, पैसेे के लिए की हत्या

थाईलैंड की युवती वनिडा की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी हमवतन सहेली अनंडा उर्फ आईडा को गिरफ्तार कर लिया है। आईडा ने पुलिस को जो कहानी बताई है उसके अनुसार उसने लूट के इरादे से हत्या की थी। उसे पैसों की सख्त जरूरत थी, इसलिए उसने वनिडा की हत्या करके 2.25 लाख का सामान लूट लिया।

पुलिस का कहना है कि आरोपी अनंडा उर्फ आईडा ने 6 सितंबर की सुबह 7 से 7.30 बजे के बीच बुर्जोंन को जलाकर मार दिया और उसके दो आईफोन तथा सोने की चेन सहित 2 लाख 25 का सामान लूटकर रूम को बाहर से ताला लगाकर भाग गई थी। उमरा पुलिस ने लूट का माल तथा ताले की चाबी बरामद कर ली है। आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। मगदल्ला गांव स्थित गोरखा स्ट्रीट पर वनिडा बुर्जोंन की हत्या कर दी गई है। आरोपी अनंडा उर्फ एडा सोमबाद वोंगप्रोम मगदल्ला गांव, तालाब फलिया में रहती है।

26 सितंबर को एक्सपायर होने वाला था वीजा

मृतका वनिडा और आरोपी आईडा का टूरिस्ट वीजा 26 सितंबर को एक्सपायर होने वाला था। हालांकि वीजा की अवधि बढ़ाने के लिए उसने किसी एजेंट से बात की थी या नहीं यह अभी तक नहीं पता चल पाया है। इसके लिए कितने पैसे लगने वाले थे ये भी पुलिस जांच में पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस बारे में भी जांच कर रही है।

मृतका के मोबाइल से मिला सुराग

मृतका की रूम पार्टनर रूंघटीवा म्याऊ से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वनिडा के पास तीन मोबाइल और एक सोने की चेन थी, जो हत्या के बाद गायब है। वनिडा की मृत्यु होने के बाद म्याऊ भरूच से आई। उस समय उसके पास बहुत सामान था। कमरे में आग लगने के कारण वो सामान वहां नहीं रख पाई। जिसके वह सारा सामान लेकर आईडा के घर पर रखने गई। वहां आईडा के मकान मालिक ने ज्यादा सामान कमरे में रखने के लिए मना कर दिया। उसके बाद म्याऊ ने अपना कुछ सामान ऑटो चालक को दे दिया था और कहा कि जब सब ठीक हो जाएगा तब वह वापस ले जाएगी।

मौके का फायदा उठाकर आईडा ने भी एक बैग ऑटो चालक को दे दिया जिसमें वनिडा का मोबाइल था। यह मोबाइल वह ऑपरेट करती थी। पुलिस ने ऑटोचालक से पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद ऑटोचालक अपने घर गया और देखा कि दोनों के बैग उसके घर पर ही हैं। उसने इस बारे में पुलिस को बताया। पुलिस ऑटोचालक के घर गई और वहां से बैग बरामद किया।

जांच की तो वनिडा का मोबाइल था। इसके बाद आईडा के घर की तलाशी ली तो चावल के डिब्बे में मोबाइल रखे हुए थे। इसी कड़ी के आधार पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया। सीसीटीवी कैमरे में भी आईडा शंकास्पद नजर आई थी। लेकिन पहले उसने पुलिस को कुछ नहीं बताया था।

खूब शराब पिलाई, बेसुध हो गई तो मुंह कंबल से दबाया, मरा समझ जला दिया

आईडा ने वनिडा को शराब पिलाकर लूटने का योजना बनाई थी। उसने उसे बेहोश होने तक शराब पिलाई। जब वह बेसुध हो गई तो कंबल से उसका मुंह दबा दिया। ज्यादा शराब पीने के कारण वह बहुत ज्यादा नशे में थी, इसलिए विरोध नहीं कर पाई।

मुंह दबाने से वनिडा बेहोश हो गई थी, लेकिन आइडा को लगा की वह मर चुकी है। उसके बाद उसने वनिडा के शरीर पर टिशू पेपर और नायलॉन का कंबल डाल कर जिंदा चला दिया। नायलॉन का कंबल और टिशू पेपर होने से वनिडा का शरीर जल गया। पुलिस ने बताया आईडा झगड़ालू है, लेकिन उस रात उसने वनिडा से झगड़ा नहीं किया था।

इसलिए चाहिए था पैसा: थाईलैंड में भाई की गाड़ी छुड़वानी थी

पुलिस का कहना है कि अभी तक यही पता चल पाया है कि आईडा को पैसों की जरूरत थी, इसलिए उसने वनिडा की हत्या की। उसने कई लोगों से पैसे मांगे थे, लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिल रही थी। बाद में उसने वनिडा को लूटने का प्लान बनाया।

आईडा ने पुलिस को बताया कि थाईलैंड के बानपाको में रहने वाले उसके भाई ने गाडी से एक्सीडेंट कर दिया था। उसकी गाड़ी जब्त कर ली गई थी। उसकी गाड़ी छुड़वाने के लिए पैसों बहुत ज्यादा जरूरत थी। इसके अलावा उसे वीजा की अवधि भी बढ़वानी थी। वनिडा काफी पैसा कमाती थी, इसलिए आइडा को लगा कि उसके पास पैसे होंगे।

टाइमलाइन

  • 06 सितंबर: सुबह 8 बजे 27 वर्षीय वनिडा का जला हुआ शव मिला। पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ का केस दर्ज करवाया। करीबियों से पूछताछ शुरू।
  • 07 सितंबर: भास्कर ने बताया था कि यह हादसा नहीं हत्या है। पुलिस ने एसआईटी गठित की। वनिडा का रूममेट म्याऊ ने पूछताछ में पुलिस को मोबाइल और चेन की बात बताई।
  • 08 सितंबर: तीसरे दिन से हत्या के एंगल पर पुलिस ने जांच शुरू की। सीसीटीवी कैमरों की जांच में आईडा की गतिविधियां दिखी थी। रात 3.40 बजे वापस जाने के बाद दोबारा 4.40 बजे वनिडा के घर आई और फिर 4.50 बजे गई।
  • 09 सितंबर: पुलिस ने शराब, डिओड्रेंट, नेलपेंट जैसे ज्वलनशील पदार्थ से युवती को जलाने की आशंका जताई। आईडा को वीजा एक्सटेंशन के लिए पैसों की थी जरूरत थी। इसकी वजह से हत्या करने का शक कर रही थी पुलिस।
  • 10 सितंबर: 60 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर डीजीवीसीएल और फॉरेंसिक की प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर करने लगे जांच। आईडा के बयान पर शक गहरा रहा था। बदल रही थी बयान, कहानी बनाकर कर रही थी गुमराह।
  • 11 सितंबर: रिपोर्ट और गतिविधिक सबूतों के आधार पर पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला। आईडा ने पहले सीसीटीवी में खुद को पहचानने से मना कर दिया। आईडा दोपहर 3.40 बजे और 4.40 बजे कपड़े बदलकर गई थी।
  • 12 सितंबर: पुलिस जांच में आईडा के साथ वनिडा के घर के पास रहने वाले चेतन से भी कर रही थी पूछताछ। कॉल डिटेल्स के साथ सीसीटीवी कैमरे की हो रही थी जांच।
  • 13 सितंबर: ऑटोचालक ने पुलिस को बैग के बारे में बताया था। आईडा ने हत्या करने की बात पुलिस के सामने कबूल कर ली।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें