पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सतर्क:बारडोली के मढी में चार कौओं की रहस्यमय मौत, नमूने भोपाल भेजे गए

सूरत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

बारडोली तहसील के मढ़ी में बुधवार को चार कौओं की रहस्यमय मौत होने से प्रशासन सतर्क हाे गया। राजस्थान में फैले बर्ड फ्लू के कारण राज्य सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है। कौओं की रहस्समय मौत का कारण जानने के लिए नमूने भोपाल भेजे गए हैं।

राज्य सरकार ने सभी जिलों के पशुपालन अधिकारियों को पोल्ट्रीफार्म की जांच करने के आदेश दिए हैं। बुधवार को मढ़ी रेलवे स्टेशन पर स्थित स्टाफ क्वार्टर्स के पास एक साथ चार कौओं की मौत हो गई। बारडोली वन विभाग के आरएफओ सूचना मिलते ही टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

मुर्गियों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा

बर्ड फ्लू को देखते हुए सूरत जिला पशुपालन विभाग की 16 टीमों ने पोल्ट्री फार्म में सर्वे शुरू कर दिया है। मृत और बीमार मुर्गियों का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। गुरुवार को ओलपाड और मांडवी के पांच पोल्ट्री फार्म में मुर्गियों की जांच की गई। पशुपालन विभाग जिले के 70 पोल्ट्री फार्म में जांच करेगी। पशुपालन अधिकारी एनएम पटेल ने बताया कि हाई सिक्योरिटी एनिमल डिसीज बेल की मदद से पक्षियों की मौत का कारण और रोग की पहचान की जाएगी।

देश के कुछ हिस्सों में बर्डफ्लू फैला हुआ है

राज्य सरकार ने अलर्ट रहने का आदेश दिया है। मढ़ी के चार कौओं की रहस्यमय मौत हुई है। बर्डफ्लू की गाइडलाइन के अनुसार मौत का कारण जानने के लिए नमूने भेजे गए हैं।
-एनएम पटेल, डिप्टी पशुपालन अधिकारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser