• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Nature Park And Aquarium Tickets Were Booked A Week In Advance, People Who Came To Visit Returned Disappointed

स्वतंत्रता दिवस पर डूमस बीच पर उमड़े लोग:नेचर पार्क और एक्वेरियम के टिकट एक हफ्ते पहले ही बुक हो चुके थे, घूमने पहुंचे लोग निराश लौटे

सूरत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरसाणा नेचर पार्क में राजकोट से लाए गए ये दोनों व्हाइट टाइगर घूमने पहुंचे लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे। - Dainik Bhaskar
सरसाणा नेचर पार्क में राजकोट से लाए गए ये दोनों व्हाइट टाइगर घूमने पहुंचे लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे।
  • रविवार को बड़ी संख्या में लोग घूमने निकले, नेचर पार्क में रोज 400 को ही प्रवेश, इसलिए गोपी तलाव पर हुई भीड़

15 अगस्त के मौके पर सूरत के नेचर पार्क, एक्येरियम, गोपी तलाव और डूमस पर हजारों लोग सैर-सपाटा करने निकले। सरसाणा नेचर पार्क में रोज 400 लोगों को घूमने की अनुमति है। 15 अगस्त के लिए एक एक हफ्ते पहले ही नेचर पार्क के टिकट बुक हो चुके थे। यही हाल एक्वेरियम का भी है। यहां रोज 100 लोगों को प्रवेश दिया जाता है।

इसके टिकट भी पहले से बुक हो गए थे। ऐसे में 15 अगस्त को घूमने की तैयारी कर रहे लोगों को निराशा हाथ लगी। हालांकि गोपी तलाव और डूमस बीच पर छुट्टी मनाने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे। रविवार का दिन होने से भीड़ इतनी हो गई थी कि रास्ते में कई जगह ट्रैफिक जाम की भी स्थिति बन गई।

घर के बाहर भी घूमने गए लोग
लोगों ने कहा कि अगर नेचर पार्क और एक्वेरियम में टिकट की लिमिट तय नहीं होती तो भीड़ अधिक होती। नेचर पार्क से मिली जानकारी के अनुसार कई लोग ऑफलाइन टिकट लेने के लिए पहुंचे थे, लेकिन हफ्ते भर पहले ही टिकट बुक होने के कारण उन्हें वापस लाैटना पड़ा। लंबे समय से छुट्टी का इंतजार कर रहे लोग 15 अगस्त को छुट्टी मिलते ही घूमने के लिए निकल पड़े। सूरत के ज्यादातर लोग डांग, सापूतारा, दमण और उज्जैन जैसी जगहों पर घूमने के लिए गए।

घूमने का माैका मिला तो उमड़े लोग
कोरोना के चलते लोगों को इस बार घूमने-फिरने का माैका कम मिला। सूरत में आजादी के मौके पर सड़कों पर भी रैलियां निकाली जाती थीं, जो इस बार नहीं निकल पाईं। कोरोना काल से पहले जैसा आजादी का जश्न नहीं मना पाने से ज्यादातर लोग टूरिस्ट प्लेस पर घूमने निकल गए। रविवार को वैसे भी छुट्‌टी का दिन रहता है। इस बार रविवार को स्वतंत्रता दिवस भी था। इसे देखते हुए बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए निकले। गोपी तलाव और डूमस बीच पर ज्यादा भीड़ देखने को मिली।

खबरें और भी हैं...