• Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Pak Marines Walk Across The Maritime Border With Gujarat, Helicopters With 5 Warships Also Appeared

समुद्री सीमा पर पाक की हलचल:गुजरात से लगी पाकिस्तान की समुद्री सीमा में जंगी जहाज और हेलिकॉप्टर दिखे, सुरक्षाबल सतर्क

कच्छएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अरब सागर में पाकिस्तान की सीमा में सोमवार को पांच जंगी जहाज और एक हेलिकॉप्टर दिखा था। - Dainik Bhaskar
अरब सागर में पाकिस्तान की सीमा में सोमवार को पांच जंगी जहाज और एक हेलिकॉप्टर दिखा था।

अरब सागर में गुजरात से लगी पाकिस्तान की समुद्री सीमा में अचानक पाकिस्तानी मरीन की हलचल बढ़ गई है। इसके बाद भारतीय एजेंसियां और सुरक्षाबल सतर्क हो गए हैं। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय मरीन बाउंड्री-लाइन के पास पाक मरीन के 5 जंगी जहाजों और एक हेलिकॉप्टर नजर आया।

बाउंड्री लाइन पर नजारा ऐसा था, मानो मरीन की एक्सरसाइज चल रही हो। हालांकि, पाकिस्तान की यह एक्टिविटी उसकी ही समुद्री सीमा में हो रही थी, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की पैनी नजर थी। कुछ घंटों की एक्टिविटी के बाद सभी जहाज और हेलिकॉप्टर कराची की तरफ रवाना हो गए।

पाक मरीन ने सितंबर में 40 मछुआरों का अपहरण किया था
पाक मरीन, भारतीय मछुआरों को परेशान करते रहते हैं। आए दिन मछुआरों के अपहरण और उन पर फायरिंग की घटनाएं सामने आती रहती हैं। सितंबर में पाक मरीन ने आठ नावों में सवार 40 भारतीय मछुआरों का अपहरण कर लिया था। फिलहाल ये सभी कराची की जेल में हैं, जिन्हें छुड़ाने की कोशिश की जा रही है।

कच्छ तक आ पहुंचा है चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर
जानकारी के मुताबिक चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर अब कच्छ (गुजरात) बॉर्डर तक आ पहुंचा है। कच्छ से लगे सरहदी इलाके में चीनी कंपनियों को जमीन भी दे दी गई है। ये कंपनियां यहां सड़क कंस्ट्रक्शन के अलावा खनन और पावर प्लांट लगाने का काम कर रही हैं। चीन से शुरू होने वाला चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर कच्छ से लगे पाकिस्तान बार्डर पर ही खत्म होता है।