सिस्टम में गलती से चार्टर्ड फ्लाइट का टिकट दे दिया:टिकट के साथ बोर्डिंग पास होने पर भी फ्लाइट में नहीं बैठने दिया

सूरत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सूरत एयरपोर्ट पर मंगलवार दोपहर विमानन कंपनी इंडिगो ने दिल्ली फ्लाइट की टिकट बुक कराने के बाद रद्द कर दिया। यात्री ने बोर्डिंग पास निकाल लिया था, इसके बावजूद उसे हवाई यात्रा करने से मना कर दिया गया। यात्री अब कंज्यूमर कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। इंडिगो प्रबंधन का कहना था कि सिस्टम एरर की वजह से हमारी चार्टर्ड फ्लाइट में टिकट बुक हो गया था। मामला यह था कि मंगलवार को बिजनेसमैन अजय सिंह को एक मीटिंग के लिए दिल्ली जाना था।

उन्होंने दिल्ली जाने के लिए सोमवार रात को अर्जेंट में 7300 रुपए का इंडिगो की फ्लाइट का टिकट बुक किया। यह फ्लाइट मंगलवार दोपहर 1:30 बजे की थी। उन्होंने ऑनलाइन बोर्डिंग पास के लिए आवेदन किया था। इंडिगो प्रबंधन ने उन्हें बोर्डिंग पास भी दे दिया। वह दोपहर अपना सामान लेकर सूरत एयरपोर्ट पहुंचे और जब चेकइन कराने गए तो इंडिगो के स्टाफ ने कहा कि आज आप यात्रा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि जिस फ्लाइट से आपका टिकट है उसकी बुकिंग पहले ही चार्टर्ड फ्लाइट के रूप में कर ली गई है।

इसके बदले आप रिफंड ले सकते हैं। यात्री अजय सिंह ने बताया कि दोपहर 3:00 बजे मेरी बिजनेस मीटिंग थी। दिल्ली पहुंचना अनिवार्य था। बार-बार आग्रह करने पर भी सीनियर अधिकारियों यात्रा नहीं करने दिया। मैंने उनके मुख्यालय में भी बात की, लेकिन उन्होंने मुझे यात्रा नहीं करने दी।

इंडिगो ने कहा- सिस्टम एरर से टिकट बुक हो गया था
इंडिगो ने कहा कि वह हमारा चार्टर्ड विमान था। इसे एक विशेष ग्रुप ने बुक किया था। सिस्टम में गलती की वजह से यह फ्लाइट हमारे सिस्टम में शो कर रही थी। इससे यात्री ने टिकट बुक कर लिया। जब हमने वेरिफाई किया तो पता चला कि टिकट का पीएनआर नंबर चार्टर्ड फ्लाइट में चला गया है। प्रोटोकॉल के तहत इस चार्टर्ड विमाम में वे यात्रा नहीं कर सकते थे। इंडिगो ने यात्री से कहा कि अगर आपको जल्दी जाना है शाम की फ्लाइट से जा सकते हैं।

यात्री: मेरा लाखों का नुकसान हुआ, हर्जाना वसूल करूंगा
विमानन कंपनी इंडिगो की इस मनमानी पर यात्री अजय सिंह ने बताया कि मेरा मीटिंग रद्द हो गई। लाखों का नुकसान हुआ है, इसलिए मैं इतनी आसानी से हार नहीं मानने वाला। मैं इनकी मनमानी का पर्दाफाश करूंगा। मैंने अपने वकील से बात कर ली है। इंडिगो खिलाफ मैं कंज्यूमर कोर्ट जाऊंगा और हर्जाना वसूल करूंगा।

खबरें और भी हैं...