पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जीएसटी:रिटर्न फाइल नहीं करने वाले 1000 को नोटिस

सूरत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीएसटी डिपार्टमेंट ने व्यापारियों को दिया मौका डिपार्टमेंट की सूचना के बाद भी रिटर्न फाइल नहीं किया तो होगी कार्रवाई

कोरोना के कारण कई व्यापारी अपना जीएसटी रिटर्न नियमित रूप से फाइल नहीं कर सके थे। ऐसे व्यापारियों को छूट देकर उनके रिटर्न नियमित करने के लिए घोषणा की गई थी। इसके बाद अब कोरोना की परिस्थिति सामान्य होने के बाद भी बड़ी संख्या में व्यापारी जीएसटी रिटर्न नहीं फाइल कर रहे हैं। जिन व्यापारियों ने अपने दो रिटर्न समय पर फाइल नहीं किए।

उनको एक मौका देने के लिए जीएसटी डिपार्टमेंट ने नोटिस भेजकर रिटर्न समय पर फाइल करने के लिए आगाह किया है। कोरोना के कारण बीते दिनों लॉकडाउन में दुकान, कारखाने और सीए के कार्यालय आदि बंद होने के कारण बड़ी संख्या में व्यापारी रिटर्न नहीं फाइल कर सके थे। सूरत ही नहीं देश भर में यही स्थिति थी।

इसके चलते व्यापारियों ने सरकार में देरी से रिटर्न फाइल करने पर पेनल्टी और ब्याज नहीं लेने की मांग की थी। इसे वित्तमंत्री ने मान लिया था। इसके बाद फिर से यही स्थिति बनी है। बीते दो महीने से सूरत समेत दक्षिण गुजरात में एक हजार से अधिक व्यापारियों को डिपार्टमेंट ने नोटिस दिया है। ये ऐसे व्यापारी हैं जिन्होंने दो से अधिक रिटर्न लगातार फाइल नहीं किए हैं। इन्हें नोटिस देकर डिपार्टमेंट ने नियमित रिटर्न फाइल करने की सूचना दी है, साथ ही एक और मौका भी दिया है।

खबरें और भी हैं...