पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Now 'MAN VS WILD' In Gujarat's 'Gir' Forest: Beyer Grylls Of Discovery Channel Can Be Guest Of 'Big B'

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर एक्सक्लूसिव:अब गुजरात के गिर में हो सकती है मैन vs वाइल्ड की शूटिंग, बेयर ग्रिल्स के साथ अमिताभ नजर आ सकते हैं

अहमदाबाद10 दिन पहलेलेखक: टीकेंद्र रावल
  • कॉपी लिंक

डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो ‘MAN VS WILD’ के होस्ट बेयर ग्रिल्स एक बार फिर से भारत के जंगलों में ट्रैकिंग करते हुए नजर आने वाले हैं। इस बार उनका ठिकाना एशियाटिक शेरों के लिए पहचाना जाने वाला गुजरात का गिर जंगल हो सकता है। खास बात यह है कि इस एपिसोड में ग्रिल्स के साथ अमिताभ बच्चन नजर आ सकते हैं।

गुजरात सरकार के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, गिर में शूटिंग के लिए गुजरात सरकार से परमिशन मांगी गई है। ग्रिल्स इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार के साथ सफारी करते हुए नजर आ चुके हैं।

उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ नजर आए थे बेयर ग्रिल्स।
उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ नजर आए थे बेयर ग्रिल्स।

PM मोदी के साथ जिम कॉर्बेट में ग्रिल्स ने एपिसोड किया था।
ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग की थी। इस एपिसोड का प्रसारण अगस्त 2019 में हुआ था, जिसे रिकॉर्ड TRP मिली थी। इसके बाद 'इन टु द वाइल्ड' सीरीज के अंतर्गत ग्रिल्स ने सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार के साथ कर्नाटक के बांदीपुर नेशनल पार्क में शूटिंग की थी। रजनीकांत के साथ ग्रिल्स का एपिसोड का 23 मार्च 2020 और अक्षय वाला एपिसोड 11 सितंबर 2020 को ब्रॉडकास्ट हुआ था।

रजनीकांत के साथ बेयर ग्रिल्स।
रजनीकांत के साथ बेयर ग्रिल्स।

एशियाटिक लॉयन का एकमात्र नेशनल पार्क है गिर
भारत में ग्रिल्स ने अभी तक टाइगर रिजर्व में 3 एपिसोड की शूटिंग की है। अब ग्रिल्स चाहते हैं कि भारत में उनके चौथे एपिसोड की शूटिंग एशियाटिक लॉयन के लिए पहचाने जाने वाले गुजरात के गिर जंगल में हो। ग्रिल्स इस एपिसोड में अमिताभ को अपना मेहमान बनाना चाहते हैं। ग्रिल्स के भारत में शूट हुए तीनों एपिसोडों को देश ही नहीं, विदेशों में भी जबर्दस्त TRP मिली थी।

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ।
बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ।

मार्च में हो सकती है शूटिंग
गुजरात सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भास्कर को जानकारी दी कि तमाम औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। गुजरात वन विभाग की आखिरी अनुमति मिलने के बाद ग्रिल्स मार्च में शूटिंग करने आ सकते हैं। ग्रिल्स की टीम ने शूटिंग के लिए लोकेशन की तलाश भी शुरू कर दी है।

डेढ़ दिन में 45 मिनट की शूटिंग करने की तैयारी
अफसर के मुताबिक, इस एपिसोड में ग्रिल्स अमिताभ को मेहमान बनाना चाहते हैं। अमिताभ को तकलीफ न हो, इसके लिए ग्रिल्स की टीम 45 मिनट की यह शूटिंग डेढ़ दिन में ही खत्म करने पर होमवर्क कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें