पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Now, On The First Day Of Flight Booking For Mumbai, Delhi, Hyderabad And Jaipur, The Minimum Fare Is Rs 5000.

अब उड़ान पर सूरत:अभी मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद व जयपुर की ही फ्लाइट बुकिंग के पहले दिन न्यूनतम किराया 5000 रुपए

सूरत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
25 मई से सूरत एयरपोर्ट से जाने वाली फ्लाइट की बुकिंग शुक्रवार को शुरू हुई। पहले दिन किराया 5000 रुपए से शुरू हुअा। सूरत जयपुर फ्लाइट का किराया 7000 रुपए से शुरू हुअा। बाद में फ्लैक्सी फेयर के अनुसार किराया बढ़ा।
  • एयरपोर्ट से 25 मई से चार शहरों की उड़ानें होंगी शुरू, 2 माह में बहाल हो सकती हैं सभी फ्लाइट

61 दिन बाद सूरत एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होगी। 25 मई से इंडिगो और स्पाइस जेट मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और जयपुर के लिए फ्लाइट शुरू करेंगी। हालांकि अभी हवाई सेवाएं पूरी तरह से बहाल नहीं होंगी। दोबारा हवाई सेवा शुरू करने की सभी तैयारियां एयरपोर्ट पर पूरी कर ली गई हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन सहित सभी नियमों का पालन करने और कोरोना से बचाव की शर्त पर फ्लाइट का संचालन होगा। विमानन कंपनियां अपने कुछ जरूरी सेक्टरों पर हवाई यातायात शुरू करेंगी। एअर इंडिया फिलहाल 25 मई से सूरत एयरपोर्ट से अभी अपनी किसी भी सेक्टर की उड़ान नहीं शुरू करेगी। इंडिगो और स्पाइस जेट की विमान सेवाएं भी सीमित रूप से शुरू होने जा रही हैं। इसके लिए दोनों विमानन कंपनियों ने अपना पहला संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है। हालांकि इनमें कुछ छोटे बदलाव की भी संभावना रहेगी।
थर्मल स्क्रीनिंग-सोशल डिस्टेंसिंग रहेगी अनिवार्य
सूरत एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया कि उड़ानों की बहाली के मद्देनजर हमने सभी तैयारियां पूरी कर रखी हैं। सोशल डिस्टेंसिंग मार्किंग, जबकि थर्मल स्क्रीनिंग जांच की प्रक्रिया अनिवार्य होगी। इसके अलावा
सभी यात्रियों का डेटा भी रखा जाएगा। हमने विमान शुरू होने से पहले स्पाइस जेट इंडिगो प्रबंधन से बैठक की शाम 7 के बाद और सुबह 7 से पहले की फ्लाइट के यात्रियों के एयरपोर्ट पर आवागमन के लिए कलेक्टर से भी बैठककरेंगे ताकि यात्री बिना किसी व्यवधान के आ सकें।
इंडिगो: अभी सिर्फ दिल्ली के लिए, अन्य शहरों की फ्लाइट अगस्त में शुरू होंगी 
25 मई से सूरत एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस अभी सिर्फ दिल्ली फ्लाइट ही शुरू करेगी। कंपनी ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि हालांकि यह शेड्यूल संभावित है, इसमें कुछ फेरबदल किया जा सकता है। इंडिगो प्रबंधन के अनुसार अगस्त से बेंगलुरू, भोपाल, गोवा सहित अन्य शहरों की फ्लाइट शुरू की जाएगी।
स्पाइस जेट: जयपुर, दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद शहर की फ्लाइट शुरू करेगी
सूरत एयरपोर्ट से स्पाइस जेट भी फ्लाइट शुरू करने जा रही है। स्पाइस जेट प्रबंधन ने बताया कि 25 मई से दिल्ली, जयपुर, मुंबई और हैदराबाद की फ्लाइट शुरू होंगी। अन्य शहरों की फ्लाइट भी जल्दी शुरू की जाएंगी। सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों के पालन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यात्रियों की नियम के अनुसार उचित जांच भी की जाएगी।
दिल्ली-बेंगलुरू फ्लाइट का संभावति शेड्यूल

  • 25 से 30 मई तक: दिल्ली फ्लाइट दोपहर 1.15 बजे सूरत आएगी, जबकि दोपहर 1.55 बजे सूरत से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।
  • 1 जून से 24 अगस्त तक: सुबह 8.25 बजे सूरत आएगी और दोपहर 1.50 बजे सूरत से दिल्ली रवाना होगी।
  • 25 अगस्त से: बेंगलुरू फ्लाइट शुरू होगी। यह सूरत से सुबह 8.50 बजे रवाना होगी। दोपहर 1.20 बजे बेंगलुरू से सूरत आएगी।
  • 1 जुलाई से: सूरत से दिल्ली की दूसरी, जबकि गोवा की पहली फ्लाइट शुरू होगी। शाम 5.5 बजे फ्लाइट दिल्ली से सूरत आएगी। यही फ्लाइट शाम 5.35 बजे सूरत से गोवा के लिए रवाना होगी। वापसी में रात को 9 बजे गोवा से सूरत आएगी।
  • 1 जुलाई से: चेन्नई की फ्लाइट शाम 5.20 बजे सूरत आएगी, जबकि शाम 5.50 बजे सूरत से चेन्नई जाएगी।
  • 25 अगस्त से: भोपाल फ्लाइट सुबह 9.5 बजे सूरत आएगी और सुबह 9.35 बजे सूरत से भोपाल रवाना होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें